Move to Jagran APP

बिहार में एक बार फिर नाश्‍ते पर टूट पड़े प्रवासी, भागलपुर जंक्‍शन पर आपस में चले लात-घूंसे

बिहार में एक बार फिर प्रवासी नाश्‍ता-पानी पर टूट पड़े। वाकया भागलपुर का है। श्रमिक ट्रेन जालंधर से आई थी और पूर्णिया जा रही थी। आरपीएफ की टीम ने काफी मशक्‍कत से शांत कराया।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 06:20 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 11:11 AM (IST)
बिहार में एक बार फिर नाश्‍ते पर टूट पड़े प्रवासी, भागलपुर जंक्‍शन पर आपस में चले लात-घूंसे
बिहार में एक बार फिर नाश्‍ते पर टूट पड़े प्रवासी, भागलपुर जंक्‍शन पर आपस में चले लात-घूंसे

भागलपुर, जेएनएन। पंजाब के जालंधर से बिहार के पूर्णिया के लिए खुली श्रमिक स्पेशल में सवार प्रवासी बुधवार की दोपहर भागलपुर जंक्शन पर नाश्ते के पैकेट पर टूट पड़े। दो बार नाश्ते का पैकेट लेने के लिए आपस में उलझ गए। प्रवासियों आपस में ही मारपीट करने लगे। इस दौरान खूब चले लात-घूंसे भी चले। एक घंटे बाद ट्रेन को मालदा-कटिहार के रास्ते पूर्णिया के लिए रवाना किया गया।

loksabha election banner

ट्रेन में थे 1200 प्रवासी सवार

दरअसल, जालंधर से  भागलपुर-मालदा-कटिहार के रास्ते पूर्णिया जाने वाली श्रमिक एक्सप्रेस भागलपुर जंक्शन पर पहुंची। ट्रेन में 1200 प्रवासी सवार थे। ट्रेन में सवार प्रवासियों को नाश्ता भागलपुर जंक्शन पर रेलवे को देना था। रेलवे ने नाश्ते की व्यवस्था भी कर रखी थी।

कुछ लोग दोबारा आ गए थे नाश्‍ता लेने

ट्रेन के रुकने के बाद आगे की कोच से सवार प्रवासियों को बाहर बुलाकर घेरे में खड़ा रहने को कहा गया। अभी एक कोच के प्रवासियों को नाश्ता में (नमकीन-केक-पानी) देने के बाद रेलकर्मी दूसरे कोच के प्रवासियों को नाश्ता दिया जा रहा था कि इस बीच जिन्हें नाश्ता दिया गया था। वे लोग भी फिर से दोबारा नाश्ता लेने आ गए। इसके बाद सभी ने नाश्ते का कार्टन छीन लिया और आपस में उलझ गए।

समाप्‍त हो गया नाश्‍ता पैकेट

इस बीच नाश्ते का पैकेट भी समाप्त हो गया। इस दौरान कई प्रवासी को नाश्ता भी नहीं मिला। हंगामा होता देख आरपीएएफ और रेल पुलिस पहुंची और प्रवासी को शांत कराया फिर कोच में भेजा। 

कहते हैं अधिकारी

कुछ श्रमिक ट्रेनों में भोजन के अलावा सुबह का नाश्ता भी रेलवे को देना है। इस ट्रेन में सभी प्रवासियों को रात्रि का भोजन दिया गया था। सुबह में नाश्ता भागलपुर में देना था। कोच में नाश्ता देने के बाद दूसरे कोच के प्रवासियों को नाश्ता दिया जा रहा था। इस बीच, पहले कोच वाले भी पहुंच गए और जबरन नाश्ता छीनने लगे। दूसरे कोच के प्रवासी उलझ गए। नाश्ते का पैकेट छीन लिया। लगभग सभी प्रवासियों को नाश्ता दिया गया। 

- रामकुमार, सीटीआई, भागलपुर जंक्शन। 

इसे भी पढ़ें: श्रमिक स्पेशल ट्रेन की लेटलतीफी से यात्रियों का हंगामा, पानी की बोतलें व खाने के पैकेट लूटे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.