Move to Jagran APP

नौकरानी ने रची थी असिस्टेंट प्रोफेसर के घर लूट की साजिश, भागलपुर में लालबाग घटना की इस तरह खुली पोल

भागलपुर के लाालबाग में ति‍मांव‍िव‍ि की शिक्षिका से लूट हुई थी। नौकरानी ने रची थी असिस्टेंट प्रोफेसर के घर लूट की साजिश। नौ अक्टूबर की रात लालबाग स्थित सरकारी क्वार्टर में बनाया था निशाना। सिटी एसपी ने कहा जल्द ही मामले से उठेगा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 07:18 AM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 07:18 AM (IST)
नौकरानी ने रची थी असिस्टेंट प्रोफेसर के घर लूट की साजिश, भागलपुर में लालबाग घटना की इस तरह खुली पोल
भागलपुर में लगातार लूट हो रही है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। टीएमबीयू के लालबाग प्रोफेसर कालोनी में नौ अक्टूबर की रात पीजी इतिहास की असिस्टेंट प्रोफेसर डा. राधिका मिश्रा से लूट मामले का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस को जांच और संदिग्धों से पूछताछ में अहम् सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस को इस घटना में डा. मिश्रा के घर काम करने वाली नौकरानी की संलिप्तता का पता चला है। पुलिस उसे हिरासत में लेकर सख्ती से हुई पूछताछ कर रही है। जिसमें उसने घटना में शामिल बदमाशों का नाम बताया है। सूत्रों मुताबिक नौकरानी के इशारे पर ही बदमाशों ने डा. मिश्रा को निशाना बनाया था।

loksabha election banner

दूसरे दरवाजे को छोड़ दिया था खुला

पुलिस को संदिग्धा आरोपितों से पूछताछ में पता चला है कि क्वार्टर में प्रवेश करने वाले दूसरे दरवाजे की कुंडी पीछे की तरफ से जानबूझकर खुला छोड़ दिया गया था। ताकि अपराधी आसानी से घर में प्रवेश कर जाए और घटना को अंजाम देकर निकल सके। इस दरवाजे के बारे में डा. मिश्रा उनके साथी और नौकरानी को ही जानकारी थी।

शाम में क्वार्टर में घुसकर बैठ गए थे अपराधी

पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली है कि घटना को अंजाम देने के लिए हथियार बंद दो अपराधी पहले ही क्वार्टर में दाखिल हो गए थे। करीब 8.30 बजे डा. मिश्रा और उनके दोस्त अमित कुमार क्वार्टर पहुंचे। तब तुरंत किसी तरह की गतिविधि नहीं हुई। जब डा. मिश्र कमरे में आराम करने गई और उनके दोस्त बाथरूम गए तो अन्य बदमाश क्वार्टर में दाखिल हो गए।

बाहर से लगा दिया मुख्य द्वार का दरवाजा

चार की संख्या में जब हथियार बंद अपराधी क्वार्टर में घुस गए तो उन्होंने बाथरूम गए डा. मिश्रा के दोस्त अमित को अपने कब्जे में लिया। इसके बाद उन्हें गन प्वाइंट पर लेकर डा. मिश्रा के कमरे में पहुंचे। जहां रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया गया। भागते समय दूसरे दरवाजे का ही प्रयोग अपराधियों ने किया। अपराधियों के जाने के बाद जब डा. मिश्रा ने मदद के लिए मुख्य दरवाजा खोलना चाहा तो वह बाहर से बंद मिला।

जांच के लिए पहुंचे सिटी एसपी

सोमवार को घटना की जांच के लिए सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात विवि पुलिस चौकी पहुंचे थे। उन्होंने संदिग्ध आरोपितों से पूछताछ की है। इसके बाद चौकी इंचार्ज रीता कुमारी को कई निर्देश दिए हैं। उन्होंने अब तक हुई जांच के बारे में उनसे जानकारी ली है। इसके साथ विवि इलाके में और चौकस गश्ती करने का निर्देश दिया है।

असिस्टेंट प्रोफेसर के आवास में लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की पहचान हो गई है। उनकी पकड़-धकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही पूरा मामले से पर्दा उठ जाएगा। - स्वर्ण प्रभात, सिटी एसपी भागलपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.