Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से जगी कोरोना मुक्‍त भारत की उम्‍मीद, भागलपुर के लोगों ने दी यह प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सात जून को देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने कोरोना टीकाकरण की जानकारी दी। साथ ही लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण भोजन योजना को दीपावली तक बढ़ाई जाएगी। ताकि कोई भी भूखा नहीं सोए।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 05:34 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 05:34 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से जगी कोरोना मुक्‍त भारत की उम्‍मीद, भागलपुर के लोगों ने दी यह प्रतिक्रिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के संबोधित किया।

भागलपुर, ऑनलाइन डेस्‍क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम पांच बजे देश को संबोधित किया। उन्‍होंने अपने संबोधन में कोरोनारोधी टीकाकारण की काफी चर्चा की। कोरोना के तीसरे लहर की संभावना को देखते हुए अपनी तैयारियों को बताया। साथ ही बच्‍चों में कोरोना होने की संभावना को देखते हुए टीका के ट्रायल की जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि बच्‍चों ने लिए टीका तैयार किया जा रहा है। शीघ्र ही बच्‍चों को टीका दिया जाएगा। उन्‍होंने सभी से अपील की है कि सभी टीका लगवा दें।

loksabha election banner

इस संबंध में भागलपुर जिला के भाजपा जिलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय ने कहा कि केंद्र सरकार कोरोना टीकाकरण की तैयारियों में जुटी है। केंद्र का पहला उद्देश्‍य यह है कि सभी का टीकाकरण हो जाए। ताकि कोरोना का भय समाप्‍त हो। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संकल्पित हैं। लगातार राज्‍य सरकार को मदद की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार मुक्‍त में वैक्‍सीन सभी राज्‍यों को देगी। इसकी मॉनिटरिंग की बेहतर व्‍यवस्‍था की गई। जिलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय ने उम्‍मीद जताई है कि भारत शीघ्र ही कोरोना मुक्‍त होगा।

भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी प्‍यारे हिंद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आज अपने भाषण में भारत के 80 करोड़ लोगों को दीपावली तक मुफ्त में राशन मुहैया कराएगी। इससे कोरोना काल में इन लोगों को काफी राहत मिलेगी।

डाक सेवा में कार्यरत बैजानी निवासी अनुभव वशिष्‍ठ 'लक्‍की' ने कहा कि मैंने कोरोना रोधी टीका का पहला डोज ले लिया है। निर्धारित समय पर दूसरा डोज लूंगा। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण से यह उम्‍मीद जगी है कि भारत शीघ्र ही कोरोना मुक्‍त हो जाएगा। उन्‍होंने कहा कि बच्‍चों के लिए भी टीका बनाया जा रहा है और तीसरे चरण के खतरे से निपटने के लिए भारत तैयार है।

छात्र अनीश झा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने संपूर्ण देशवासियों को मुफ्त में कोरोना रोधी टीका दिलवाया। यह केंद्र सरकार की कोरोना के प्रति गंभीरता को दर्शाता है। कोरोना से मुक्ति के लिए केंद्र ने राज्‍य सरकार को काफी सहयोग किया है।

भाजपा के भागलपुर जिला मीडिया प्रभारी इंदुभूषण ने कहा कि पीएम मोदी ने 18 से अधिक उम्र के लिए वैक्सीनेशन केंद्र द्वारा मुफ्त करने का ऐलान किया। केंद्र सरकार ने विभिन्न मुख्यमंत्रियों, विपक्षी राजनीतिक दलों के सुझावों का ध्यान रखा। जिन्हें कोरोना से ज्यादा खतरा है, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। इसलिए हेल्थकेयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 45 साल से ज्यादा उम्र के नागरिकों को पहले वैक्सीन लगनी शुरू हुई।

भाजपा जिला उपाध्‍यक्ष दिलीप निराला ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा, काफी चिंतन-मनन के बाद सहमति बनी कि राज्य अपने स्तर पर भी टीकाकरण के लिए प्रयास करना चाहती हैं तो केंद्र क्यों ऐतराज करे। लिहाजा टीकाकरण नीति में बदलाव किया गया 25 फीसदी का काम उन्हीं को दे दिया जाए। 1 मई से राज्यों को 25 फीसदी काम दिया गया। उन्होंने अपने-अपने तरीके से प्रयास किए। उन्हें पता चला कि क्या कठिनाइयां आती हैं। पूरी दुनिया में वैक्सीन की क्या स्थिति हैं, इससे वो परिचित हुए।

कार्यकारी भाजपा जिलाध्‍यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि मई में कोरोना की दूसरी लहर, लोगों का बढ़ता रुझान, राज्यों की कठिनाइयां। मई के दूसरे हफ्ते के बाद ही कुछ राज्य खुले मन से कहने लगे कि पहले वाली व्यवस्था ही अच्छी थी। जो राज्य वकालत कर रहे थे कि वैक्सीनेशन की व्यवस्था केंद्र के अधीन ही रहे। समय रहते उन्हें पता चला कि यह व्यवस्था केंद्र सरकार के अधीन ही बेहतर है।

भाजपा जिला उपाध्‍यक्ष विपुल सिंह ने कहा कि 21 जून को योग दिवस को सोमवार से देश के हर राज्य में 18 वर्ष से उम्र के सभी नागरिकों के लिए केंद्र सरकार मुफ्त वैक्सीन मुहैया करवाएगी। वैक्सीन निर्माताओं के कुल कीमत का 75 फीसदी हिस्सा खुद ही केंद्र सरकार वहन करेगी। राज्यों को कोरोना वैक्सीन पर कुछ भी खर्च नहीं करना होगा।

भाजयुमो, बिहार प्रदेश, युवती प्रमुख दीक्षा प्रियंका ने कहा कि देश में बन रही वैक्सीन में 25 फीसदी प्राइवेट अस्पताल ले पाएं, इसकी व्यवस्था जारी रहेगी। निजी अस्पताल 150 रुपये ही सर्विस चार्ज ले पाएंगे। इसकी निगरानी राज्य सरकारे ही करेंगी।

पूर्व उपमहापौर डॉ प्रीति शेखर ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों को मुफ्त राशन की अवधि दो माह और बढ़ा दी गई है। केंद्र सरकार 21 नवंबर तक यह योजना जारी रखेगी। प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना को दीपावली तक आगे बढ़ाया जाएगा, नवंबर तक मुफ्त अनाज मिलेगा। प्रधानमंत्री बोले- नेजल वैक्सीन पर चल रहा काम, सफलता मिली तो 18+ के लोगों के लिए राज्‍यों को मुफ्त वैक्‍सीन देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.