This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

अपराधियों ने दिनदहाड़े घर के सदस्यों को बंधक बनाकर लाखों के आभूषण और नकदी लूटे

भागलपुर के अपराधी पुलिस पर ही हाबी हो चुके हैं। यहां अब घर में भी लगातार दिन में चोरी और लूट की घटनाएं होने लगी। पुलिसि‍या कार्रवाई पर सभी चिंतित हैं।

Dilip ShuklaThu, 16 May 2019 12:08 PM (IST)
अपराधियों ने दिनदहाड़े घर के सदस्यों को बंधक बनाकर लाखों के आभूषण और नकदी लूटे

भागलपुर [जेएनएन]। गोराडीह थाने के हरचंडी गांव में दोपहर में डकैतों ने चापाकल फैक्टरी के मालिक जयप्रकाश सिंह के घर धावा बोल दिया। इसके बाद घर के सदस्यों को बंधक बनाकर घंटों लूटपाट की। मामले में विश्वनाथ सिंह के आवेदन पर छह अज्ञात डकैतों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दर्ज प्राथमिकी में विश्वनाथ सिंह ने कहा है कि बुधवार की दोपहर 6 की संख्या में बाइक सवार अज्ञात डकैत आ धमके। दरवाजा खुला रहने के कारण डकैत आसानी से घर के अंदर प्रवेश कर गए और हथियार के बल पर घर में मौजूद मेरी मां, पत्नी, पिता और मुझे बंधक बना लिया।

डकैतों ने घर वालों को अपने कब्जे में ले लिया व करीब एक लाख के आभूषण और 50 हजार रुपए की नकदी लूटकर चले गए। थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने कहा कि डकैतों को पकडऩे के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। आवेदन मिला है छह अज्ञात अपराधियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

विक्रमशिला पहुंच पथ पर दिनदहाड़े व्यवसायियों से लूटपाट
पुलिस जिला नवगछिया में अपराधी पूरी तरह से बेकाबू हो गए हैं। गत शनिवार से शुरू हुई ताबड़तोड़ अपराध की घटनाएं बुधवार को भी नहीं थमी।

बुधवार की दोपहर अपराधियों ने दिनदहाड़े परबत्ता थाना क्षेत्र में विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ पर हथियार का भय दिखाकर दो कपड़ा व्यवसायियों से लूटपाट की। नवगछिया बाजार के हडिय़ा पट्टी निवासी अशोक कुमार चौधरी के पुत्र राजा चौधरी और पूरण प्रसाद गुप्ता के पुत्र सोनू कुमार के साथ बेरहमी से मारपीट भी की। दोनों स्कूटी से भागलपुर श्याम मंदिर जा रहे थे। साहू पेट्रोल पंप व जाह्नवी चौक के बीच दो बाइक सवार चार लुटेरों ने ओवरटेक कर उन्हें रोका। इसके बाद गाली-गलौज करते हुए कहा कि तुम लोगों ने मेरी बाइक को धक्का मार दिया है। दोनों को मारपीट करते हुए जबरन बाइक के एक गैरेज ले गए।

वहां पिस्टल सटा कर उनसे मोबाइल और दो हजार रुपये छीन लिया। वहां भी लोहे के रड से मारा पीटा। फिर वहां से कुछ दूर आगे ले गया और मारपीट करते हुए चारों लुटेरे भाग गए। दो लुटेरे लाल रंग की अपाची बाइक और दो लुटेरे सिल्वर रंग की बिना नंबर की अपाची बाइक पर थे। अपराधियों के जाने के बाद व्यवसायियों ने अपने दोस्तों और पुलिस को घटना की सूचना दी। परबत्ता थानाध्यक्ष नवनीश कुमार ने बताया कि मौके पर पहुंच कर अपराधियों को खदेड़ कर पकडऩे का प्रयास किया गया। इस दौरान लाल रंग की एक अपाची बाइक छोड़कर अपराधी भाग निकले। घटना में शामिल चारों आरोपितों की पहचान कर ली गई है। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

बता दें कि बिहपुर में रविवार की रात चार सड़क लुटेरों ने ही एनएच-31 पर बेगूसराय के रंजन राय और शंभू राय को लूट के दौरान गोली मार दी थी, जिसमें रंजन राय की मौत हो गई थी।

कहलगांव नगर में दिनदहाड़े स्वर्ण व्यवसायी के घर डाका
भागलपुर जिले के कहलगांव नगर के वार्ड नंबर चार पठानपुरा मोहल्ले में गुरुवार की दोपहर नकाबपोश हथियारबंद अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी मो. मारूफ के घर में डाका डाल आठ लाख रुपये के गहने व नकदी लेकर फरार हो गए। इधर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। ब्याज पर लेन-देन का मामला है। जांच की जा रही है।

घर में प्रवेश करते पत्नी, बेटी और बेटा को गन प्वाइंट पर लिया
मो मारूफ के अनुसार दोपहर ढाई बजे हथियार से लैस तीन नकाबपोश अपराधियों ने घर में प्रवेश किया और उनकी पत्नी सालेहा बेगम, पुत्र औरंगजेब और पुत्री खाबिजा खातून को गन प्वाइंट पर ले लिया। इसके बाद जबरन तिजोरी की चाबी ले ली। तिजोरी से 20 भरी सोना, आधा किलो चांदी, डेढ़ लाख रुपये नकदी लूट लिया। इसके बाद खाबिजा खातून के गले से सोने की चेन और घर में रखे दो मोबाइल लेकर तीनों अपराधी भाग निकले।

घटना के वक्त घर पर नहीं थे व्यवसायी
परिजन के अनुसार डकैती के दौरान तीन नकाबपोश अपराधी बाहर भी खड़े थे। घटना के वक्त मो मारूफ घर पर नहीं थे। वे दुकान के लिए निकल गए थे। घटना के बाद परिजन ने हल्ला किया, तब मोहल्ले के लोग जुटे। लेकिन तबतक सभी अपराधी फरार हो चुके थे। सूचना पर मो. मारूफ घर पहुंचे। पुलिस भी आई और जांच-पड़ताल कर लौट गई। दिनदहाड़े हुई इस घटना को लेकर खासकर व्यवसायियों में दहशत व्याप्त है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

भागलपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!