Move to Jagran APP

बिहार: भागलपुर के नाथनगर में स्थिति तनावपूर्ण, SSP और DM कर रहे कैंप

बिहार के भागलपुर के नाथनगर में बीती रात दो पक्षों के बीच हुई रोड़ेबाजी के बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है। एसएसपी और डीएम वहां कैंप कर रहे हैं।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 04:14 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 10:03 PM (IST)
बिहार: भागलपुर के नाथनगर में स्थिति तनावपूर्ण, SSP और DM कर रहे कैंप
बिहार: भागलपुर के नाथनगर में स्थिति तनावपूर्ण, SSP और DM कर रहे कैंप

भागलपुर [जेएनएन]। बिहार के भागलपुर के नाथनगर इलाके के चंपानगर स्थित मुर्गियाचक मोहल्ले में शुक्रवार रात शराब पीने व छेड़छाड़ का विरोध करने पर कुछ लोगों ने सामाजिक सद्भाव बिगाडऩे की कोशिश की। इस घटना के बाद शनिवार को भी तनाव की स्थिति बनी हुई है। डीएम और एसएसपी घटनास्‍थल पर कैंप कर रहे हैं।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों ने बताया कि मुर्गीयाचक चौक पर आधा दर्जन टेंपो चालक शराब पी रहे थे। उसी दरम्यान मोहल्ले की दो लड़कियां वहां निकल रही थी। शराब पी रहे युवकों में से किसी ने फब्तियां कस दी। वहीं पर खड़े दूसरे पक्ष के युवक ने इसका विरोध किया। विरोध करने पर शराब पी रहे युवकों ने उस पर लोहे की रॉड से हमला कर गम्भीर रूप से जख्मी कर दिया।

युवक के लहूलुहान होता देख लोग वहां एकत्र हो गए। फिर शराब पी रहे युवकों को मारपीट कर खदेड़ दिया। बदला लेने के लिए शराब पी रहे लोगों ने मामले को सांप्रदायिक रंग देना शुरू कर दिया। लोगों को गोलबंद कर लिया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। फिर पथराव शुरू हो गया। तीन घंटे से ज्यादा पथराव होता रहा। इसी बीच कुछ उपद्रवियों ने दुकानों में तोडफ़ोड़ करनी शुरू कर दी। बवाल होते ही अफरातफरी मच गई। इसी बीच पुलिस को घटना की जानकारी हुई।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस पर किया पथराव, कई घायल

पुलिस को घटनास्थल पर पहुंचने थोड़ी देर हुई तो एक पक्ष के लोगों ने पुलिस पर भी जमकर भड़ास निकाली। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्ष को समझाने के लिए आगे बढ़ी। तभी एक पक्ष ने फिर रोड़ेबाजी कर दी। नतीजतन, कई पुलिसकर्मी भी पथराव से जख्मी हो गए।

बवाल की सूचना पर सदर एसडीओ आशीष नारायण, सिटी डीएसपी शहरयार अख्तर (लॉ एंड ऑर्डर), डीएसपी राजेश सिंह प्रभाकर, मुख्यालय डीएसपी रमेश कुमार समेत शहर के दर्जन से ज्यादा थानों की पुलिस रैपिड एक्शन फोर्स समेत पहुंच गए। भारी संख्या में पुलिस बल को देखकर उपद्रव करने वाले गलियों में घुस गए। फिर गलियों से पथराव शुरू कर दिया और नारेबाजी शुरू कर दी।

एक पक्ष के लोगों का आरोप है कि एक धार्मिक स्थल से भी कुछ लोगों ने स्थानीय लोगों पर पथराव किया। दोनों पक्ष देर रात तक गलियों में नारेबाजी करते रहे। दोनों पक्ष में तनाव बरकरार है। सिटी डीएसपी के नेतृत्व में इलाके के प्रमुख मार्गों और संवेदनशील प्वाइंट पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

शनिवार को शांति समिति की बैठक की गई। दोनों पक्षों के प्रबुद्ध लोगों ने शांति बनाये रखने की अपील की। हालांकि, तनाव की स्थिति को देखते हुए एसएसपी और डीएम वहां कैंप कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.