Move to Jagran APP

तेज प्रताप ने RJD और तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार पर साधा निशाना, बोले C ग्रेड हरियाणवी स्क्रिप्ट राइटर

बिहार विधानसभा उपचुनाव 2021 तेज प्रताप और तेजस्‍वी में विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। तेजस्‍वी यादव ने तारापुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार संजय कुमार को राजद ज्वाइन करा दिया। वे तेज प्रताप यादव के समर्थक थे। तेज प्रताप ने राजद व राजनीतिक सलाहकार संजय यादव की आलोचना की।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 06:40 AM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 11:17 AM (IST)
तेज प्रताप ने RJD और तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार पर साधा निशाना, बोले C ग्रेड हरियाणवी स्क्रिप्ट राइटर
तेज प्रताप यादव, तेजस्‍वी यादव और संजय यादव।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर। बिहार विधानसभा उपचुनाव 2021: तारापुर विधानसभा: शनिवार की शाम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने तारापुर उपचुनाव के लिए खड़े हुए निर्दलीय प्रत्याशी को आरजेडी की सदस्यता दिला दी। तारापुर के संजय कुमार ने शुक्रवार को नामांकन करते हुए कहा था कि उन्हें आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) का समर्थन मिला हुआ है। तेजस्वी के इस फैसले पर तेज प्रताप ने उनके राजनीतिक सलाहकार संजय यादव को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट किया।

loksabha election banner

तेज प्रताप ने  अपने ट्वीट में  ल‍िखा है कि -तारापुर  विधानसभा  उपचुनाव के निर्दलीय उम्मीदवार संजय कुमार कहते हैं के मेरे लिए तेज प्रताप यादव प्रचार करेंगे। इस पर राजद कहती है जान हित में संजय ने अपनी उम्मीदवारी वापस ली।  उन्‍होंने कहा  कि  इसमें  उनका क्‍या रोल है।  उन्‍होंंने  राजद के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव की आलोचना करते हुए कहा कि- हरियाणवी स्क्रिप्ट राइटर, तुम ये फालतू की सी ग्रेड स्टोरी कहीं और लिखना। बिहारी सब समझते हैं।

  • संजय यादव बतौर राजनीतिक सलाहकार तेजस्वी यादव के साथ लंबे समय से काम कर रहे हैं।
  • संजय यादव हरियाणा के रहने वाले हैं।
  • हरियाणा के नांगल सिरोही गांव के रहने वाले 37 वर्षीय संजय यादव तेजस्वी यादव के रिश्तेदार भी हैं।
  • संजय यादव की तेजस्वी यादव से पहली बार दिल्ली में वर्ष 2010 में मुलाकात हुई थी।
  • इसके बाद तेजस्वी यादव और संजय यादव की दोस्ती मजबूत हुई।
  • संजय यादव के काम से प्रभावित होकर तेजस्वी ने उन्हें अपना राजनीतिक सलाहकार बना लिया।

कौन है हरियाणवी?

ये पहली दफा नहीं है कि तेज प्रताप यादव ने तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव पर इस तरह की बयानबाजी की हो। इससे पहले भी वे संजय यादव पर निशाना साध चुके हैं। संजय यादव लालू परिवार के रिश्तेदार भी हैं और वे हरियाणा के नांगल सिरोही गांव के रहने वाले हैं। हमेशा तेजस्वी के साथ दिखाई देने वाले संजय पहली बार नेता प्रतिपक्ष से 2010 में दिल्ली में मिले। यहां दोनों की दोस्ती हुई। संजय के काम से प्रभावित होकर ही तेजस्वी ने उन्हें अपना राजनीतिक सलाहकार बना लिया।

यह भी पढ़ें - खेल गए तेजस्वी यादव? तेज प्रताप समर्थित प्रत्याशी को ज्वाइन कराई RJD, तारापुर से नामांकन वापस लेंगे संजय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.