Move to Jagran APP

Bhagalpur News : निगम के टैंकर से कुचलकर 12 साल के बच्चे की मौत, लोगों ने जमकर काटा बवाल; पुलिस ने चालक को ऐसे छुड़ाया

Bihar News निगम के पानी टैंकर से कुचलकर 12 साल के बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद लोगों ने सड़क पर जमकर बवाल काटा। घटना भागलपुर जिले की है। बताया जा रहा है कि इलाके में पेयजल आपूर्ति को लेकर नगर निगम ने टैंकर भेजा था। घटना के बाद बड़ी मशक्कत से अक्रोशित लोगों के चंगुल से पुलिस ने चालक को छुड़ाया।

By Ranjit Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 01 May 2024 02:21 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 02:21 PM (IST)
निगम के टैंकर से कुचलकर किशोर की मौत, हंगामा

संवाद सूत्र, नाथनगर (भागलपुर)। ललमटिया थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 12 स्थित कबीरपुर में मंगलवार की दोपहर निगम के पानी टैंकर से कुचलकर कबीरपुर निवासी मु. मुर्शीद के छोटे पुत्र मु. आमिर (13) की मौत हो गई। अमीर के सीने पर अनियंत्रित टैंकर का चक्का चढ़ गया था।

loksabha election banner

इसके बाद पूरे मोहल्ले में यह सूचना फैल गई और कुछ ही मिनटों में सैकड़ों की संख्या में लोग जुट गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। आक्रोशित स्वजन और आसपास के लोगों ने सड़क जाम कर दिया। लोग इस घटना से इतने आक्रोशित थे कि किसी की कुछ सुनने को तैयार नहीं थे।

घटना के बाद भाग रहे निगम के टैंकर चालक को लोगों ने खदेड़कर पकड़ लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी। सूचना मिलते ही ललमटिया थानाध्यक्ष राजीव रंजन, नाथनगर इंस्पेक्टर राजीव रंजन सिंह, सीआईएटी के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों के चंगुल से चालक को छुड़ाया।

अगर पुलिस थोड़ी भी देर से पहुंचती तो चालक की जान जा सकती थी। वहीं, पुलिस को देख लोग और भड़क गए और विरोध में नारेबाजी करना शुरू कर दी। लोग बिना मुआवजा दिए चालक को ले जाने का विरोध कर रहे थे। दोनों थानाध्यक्ष लोगों से जाम हटाने का आग्रह कर रहे थे, लेकिन लोग तैयार नहीं हुए।

लगभग दो घंटे तक सड़क पर हंगामा होता रहा। दो बजे के करीब डिप्टी मेयर मु. सलाउद्दीन अहसन, स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि सीमू खान सहित मोहल्ले के प्रबुद्धजन पहुंचे और मामले को शांत कराने में प्रशासन की मदद की। मृतक के स्वजन को आश्वस्त किया गया कि जल्द जिला प्रशासन से मुआवजा राशि दिलाई जाएगी।

पिता ने कहा, चाकलेट खरीदने के लिए निकला था पुत्र

किशोर की मौत के बाद पूरे मोहल्ले में शोक व्याप्त है। लोग इस घटना से काफी आक्रोशित और गमगीन भी थे। आमिर के माता- पिता का रो-रोकर बुरा हाल था। पिता मुर्शीद ने बताया कि वह मजदूरी कर अपना परिवार का भरण-पोषण करते हैं।

छोटा बेटा आमिर दोपहर एक बजे उनसे चाकलेट खरीदने के लिए दो रुपये लेकर घर से निकला था। मैं भी काम पर वापस जा रहा था। वह रेलवे लाइन पार कर गया था तभी घर से फोन आया कि बेटे को टैंकर ने कुचल दिया है और उसकी मौत हो गई।

पीछे लौटा और उसका दाहिना चक्का स्लैब पर चढ़ गया

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि चालक पानी के टैंकर को बैक कर रहा था तभी आमिर अपने घर से सटे नाले की स्लैब पर खड़ा था। टैंकर सीधे तेज रफ्तार में पीछे लौटा और उसका दाहिना चक्का स्लैब पर चढ़ गया।

इससे स्लैब टूटकर चक्का नीचे धंस गया और आमिर का सीना पानी भरे टैंकर से जोर से दबकर फंस गया। काफी मशक्कत के बाद आमिर के शव को बाहर निकाला गया।

ललमटिया थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि टैंकर चालक की लापरवाही से किशोर की मौत हुई है। स्वजन को नियमावली के अनुसार मुआवजे का लाभ दिलाया जाएगा। टैंकर चालक को बुधवार जेल भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics : नामांकन सभा में क्या हुआ ऐसा? RJD प्रदेश उपाध्यक्ष ने छोड़ दी पार्टी, लालू-तेजस्वी को एक और झटका

Bihar Politics : CM नीतीश कुमार भूल गए NDA का टारगेट, फिर फिसली जुबान तो पहुंचा दिया 4 हजार पार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.