Move to Jagran APP

शहर की समस्याओं के निराकरण के लिए किशनगंज में बनाया गया टास्क फोर्स, जानिए

किशनगंज में मुख्य सचिव के निर्देश पर गठित की गई टास्क फोर्स। 15 दिनों पर नगर निकाय टास्क फोर्स समीक्षा बैठक करेगी। डीएम की अध्यक्षता में 12 सदस्यीय टीम समस्याओं का निदान करेगी। इसके लिए प्रशासनिक अधिकारी सक्रियता से नजर बनाकर रखेंगे।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 11:56 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 11:56 AM (IST)
शहर की समस्याओं के निराकरण के लिए किशनगंज में बनाया गया टास्क फोर्स, जानिए
शहर के सुभाषपल्ली चौक के समीप पसरा कूड़ा।

किशनगंज, जेएनएन। शहर की समस्याओं को लेकर टास्क फोर्स का गठन किया गया है। यह टास्क फोर्स नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत बेसहारा पशुओं के विचरण, रोशनी की व्यवस्था, शहर में पार्किंग की समस्या, गली-मोहल्ले की साफ-सफाई, अतिक्रमण और जर्जर सड़कों के निराकरण पर जोर देगी। साथ प्रत्येक 15 दिनों पर बैठक कर मूलभूत समस्याओं समेत तमाम बिंदुओं पर समीक्षा करेगी।

loksabha election banner

गत दिनों राज्य सरकार के मुख्य सचिव के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग में दिए गए गए निर्देश पर नगर निकाय टास्क फोर्स का गठन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश अध्यक्ष बनाए गए हैं। 12 सदस्यीय टास्क फोर्स में डीएम के अलावा उप विकास आयुक्त मनन राम, अनुमंडल पदाधिकारी शाहनवाज अहमद नियाजी, अपर अनुमंडल पदाधिकारी साकेत सौरव, जिला परिवहन पदाधिकारी रवींद नाथ गुप्ता, डीआरडीए निदेशक विकास कुमार, किशगनंज सीओ समीर कुमार व नगर परिषद किशगनंज, नगर पंचायत ठाकुरगंज और बहादुरगंज के कार्यपालक पदाधिकारी व तीन वरीय उप समाहर्ता को सदस्य बनाया गया है। नगर निकाय यानी शहरी क्षेत्र की समस्याओं के निरारकण के लिए टास्क फोर्स कार्य करेगी। टास्क फोर्स का कार्य जिला सामान्य प्रशाखा से संपादित की जाएगी।

जिला प्रशासन द्वारा जारी पत्र में स्पष्ट किया गया है कि प्राथमिकता के तौर पर पांच बिंदुओं पर कार्य किया जाना है। जिसमें बेसहारा सुअरों को लेकर उत्पन्न समस्या और विचरण पर रोक लगाने, नगर परिषद के मुख्य सड़क और लिंक रोड पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने, बाजार समेत सभी बस्ती और मोहल्ले की साफ-सफाई की बेहतर प्रबंध करने, शहरी क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण व जर्जर सड़क को दुरूस्त करने के साथ-साथ शहरी क्षेत्र में पार्किंग की समस्या का निदान कराया प्राथमिकता है।

बेसहारा पशुओं के विचरण पर रोक लगाने के लिए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को माइकिंग कर पहले सूचना देने को कहा गया है ताकि पशुपालक बाड़े में रख्चाने का प्रबंध कर लें। अन्यथा जुर्माना की कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह अपर अनुमंडल पदाधिकारी और अंचालिधिकारी शहर की सड़कों को अतिक्रमण कराने का निर्देश दिया गया है। साफ-सफाई और लाइटिंग की समस्या का तत्काल निदान के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.