Move to Jagran APP

पूर्णिया का सुशील मोची है सीमांचल में अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह का किंग पिन, गिरोह में बम और देसी कट्टा बनाने का एक्सपर्ट शातिर भी शामिल

सीमांचल में अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह का किंग पिन पूर्णिया जिले के कलदिया गांव का रहने वाला सुशील मोची है। इस गिरोह का नेटवर्क पश्चिम बंगाल एवं झारखंड के अपराधी गिरोह से भी जुड़ा हुआ है। ये लगातार वारदात को अंजाम दे रहा है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 06:43 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 06:43 PM (IST)
पूर्णिया का सुशील मोची है सीमांचल में अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह का किंग पिन, गिरोह में बम और देसी कट्टा बनाने का एक्सपर्ट शातिर भी शामिल
सीमांचल में अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह का किंग पिन पूर्णिया का रहने वाला है।

कटिहार [नीरज कुमार]। कटिहार सहित सीमांचल के विभिन्न जिलों में गृह डकैती एवं बड़ी लूट की घटना को पश्चिम बंगाल के अपराधी गिरोहों की संलिप्तता से अंजाम दिया जाता है। सीमांचल में अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह का किंग पिन पूर्णिया जिले के कलदिया गांव का रहने वाला सुशील मोची है। इस गिरोह का नेटवर्क पश्चिम बंगाल एवं झारखंड के अपराधी गिरोह से भी जुड़ा हुआ है। कटिहार सहित सीमांचल के पूर्णिया, अररायिा एवं किशनगंज जिले में में हुई डकैती एवं लूट की घटना को लेकर पुलिस छानबीन में अधिकांश घटना को कुख्यात सुशील मोची के इशारे पर बंगाल के अपराधियों द्वारा अंजाम दिए जाने की बात सामने आई है। इस गिरोह में 15 से 20 कुख्यात अपराधी शामिल है। गिरोह के लिए बम व देसी कट्टा बनाने का काम एक्सपर्ट शातिर अपराधी द्वारा किया जाता है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्णिया में ही बम बनाने का काम गिरोह में शामिल अधेड़ उम्र के एक अपराधी द्वारा किया जाता है। हलांकि पुलिस ने इस अपराधी का नाम खुलासा करने से इंकार किया है।

loksabha election banner

रेकी कर घटना को दिया जाता है अंजाम

गृह डकैती व लूट की घटना को अंजाम देने के लिए गिरोह में शामिल स्थानीय अपराधियों द्वारा रेकी की जाती है। घटना को अंजाम देने के लिए बंगाल के अपराधी गिरोह का सहयोग लिया जाता है। घटनास्थल तक बम व कट़््टा पहुंचाने का काम गिरोह में अधेड़ उम्र के शातिर अपराधी को कोरियर के रूप में रखा गया है।

पूर्णिया, किशनगंज व कटिहार का अपराधी है शामिल

इस गिरोह में पूर्णिया, किशनगंज एवं कटिहार के बलिया बेलोन थाना क्षेत्र का कई शातिर अपराधी शामिल है। हाल के दिनों में पूर्णिया व कटिहार पुलिस द्वारा अलग अलग मामलों में गिरोह के आधा दर्जन शातिर अपपरधियों को गिरफ्तार किया गया है। सीमांचल में अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह को संचालित करने वाला सुशील मोची अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर है।

कटिहार सहित सीमांचल के जिलों में अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह का मास्टरमाइंड पूर्णिया जिले का सुशील मोची है। इस गिरोह में 15 से 20 शातिर अपराधी शामिल है। गिरोह के लिए देसी बम बनाने का काम पूर्णिया जिले का ही कुख्यात अधेड़ उम्र का अपराधी करता है। पश्चिम बंगाल के अपराधी गिरोह से सुशील मोची का नेटवर्क जुडा है। हाल में इस गिरोह के कुछ शातिर की गिरफ्तारी कटिहार व पूर्णिया पुलिस द्वारा की गई है। -विकास कुमार, पुलिस अधीक्षक, कटिहार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.