Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Death: बोले विधायक - अमर्यादित है शिवसेना MP का बयान, करेंगे मानहानि का मुकदमा

Sushant Singh Rajput Death बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद अब इसपर सियासत निचले स्‍तर तक पहुंचने लगी है। इसपर सुशांत के स्‍वजन भड़क गए हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 12:56 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 05:48 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Death: बोले विधायक - अमर्यादित है शिवसेना MP का बयान, करेंगे मानहानि का मुकदमा
Sushant Singh Rajput Death: बोले विधायक - अमर्यादित है शिवसेना MP का बयान, करेंगे मानहानि का मुकदमा

सहरसा, जेएनएन। Sushant Singh Rajput Death Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह के विरुद्ध आपत्तिजनक लेख लिखकर शिवनेता नेता संजय राउत बुरी तरह से घिर गए हैं। सुशांत के चचरे भाई व भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू ने मराठी दैनिक 'सामना' में लिखे उनके लेख पर कड़ी आपत्ति जताई है। कहा है कि वे संजय राउत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएंगे।

loksabha election banner

नीरज कुमार बबलू का कहना है कि संजय राउत के लिखे शब्दों से पूरे परिवार को आघात पहुंचा है। वे अपने शब्दों को सच साबित करें, नहीं तो सरकार उन्हें भी सुशांत की मौत में सहभागी मानें। सुशांत की मौत से अभी पूरा परिवार सदमे में हैं। मुंबई पुलिस के रवैये से पूरा बिहार ही नहीं, देश भर के लोग आहत हैं। मुंबई में जिस प्रकार का व्यवहार बिहार पुलिस के साथ किया गया उससे यह स्पष्ट हो गया कि सुशांत की हत्या हुई है और उसमें बड़े लोगों का हाथ हो सकता है। इसी बीच सुशांत सिंह के पिता के खिलाफ झूठे बयान देकर और अनाप-शनाप लिखकर सीबीआइ जांच की दिशा को मोडऩे की कोशिश की जा रही है। बकौल बबलू, हमलोग यही चाहते हैं कि सुशांत की मौत की सही जांच हो और स्वजनों को न्याय मिले। रिया चक्रवर्ती समेत अन्य दोषियों पर कार्रवाई हो।

क्या है मामला : संजय राउत 'सामना' के कार्यकारी संपादक हैं और 'सामना' शिवसेना का मुखपत्र। उस अखबार में वे 'रोखटोक' नामक साप्ताहिक कॉलम लिखते हैं। उस कॉलम में उन्होंने लिखा है कि पिता केके सिंह के साथ सुशांत के रिश्ते कभी मधुर नहीं रहे। उसी पिता को बरगला कर पटना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। उसके अलावा केके सिंह की दूसरी शादी का भी जिक्र किया है, जोकि सही नहीं है।

क्या है पूरा मामला, डालते हैं एक नजर 

विदित हो कि 14 जून को सुशांत अपने मुंबई स्थित फ्लैट में मृत मिले थे। इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्ट सुशांत के पिता ने पटना में एफआइआर दर्ज कराई। इसमें उन्होंने बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती  व उनके परिवार पर धन उगाही, ब्लैकमेल, सुसाइड के लिए उकसाने आदि के कई गंभीर आरोप लगाए। इस मामले की जांच के लिए जब बिहार पुलिस मुंबई पहुंची तो वहां उसे असहयोग का सामना करना पड़ा। फिर, बिहार सरकार की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने यह जांच सीबीआइ को सौंप दी। महाराष्ट्र सरकार सीबीआइ जांच  के खिलाफ है। उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी शिवसेना के सांसद संजय राउत ने बिहार व केंद्र सरकारों की आलोचना के क्रम में सुशांत के परिवार पर भी निशाना साधा। इसपर सुशांत के परिवार ने प्रतिक्रिया दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.