Move to Jagran APP

Supaul Crime : अमन चैन के शहर में गरज रही बंदूकें, 15 दिनों में जिले में हुई छह हत्या

जिले में हाल के दिनों में लगातार हो रही घटनाएं अब इस मिथक को भी झुठला रही है। अब तो यहां भी बात-बात में गरज उठती है बंदूकें और गोली मार देने की घटना सामने आती रहती है। बीते 15 दिनों में ही छह लोगों की हत्या हो चुकी है।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 03:57 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 03:57 PM (IST)
Supaul Crime : अमन चैन के शहर में गरज रही बंदूकें, 15 दिनों में जिले में हुई छह हत्या
सुरक्षा गार्ड को गोली मार लूट लिए 45 लाख

जागरण संवाददाता, सुपौल । Supaul Crime जिले में बढ़ते अपराध से आम जनता गहरी चिंता में है। सुपौल अमूमन शांत शहरों में गिना जाता रहा है। लेकिन हाल के दिनों में लगातार हो रही घटनाएं अब इस मिथक को भी झुठला रही है। अब तो यहां भी बात-बात में गरज उठती है बंदूकें और गोली मार देने की घटना सामने आती रहती है। फरवरी 2020 के बीते 15 दिनों में ही छह लोगों की हत्या हो चुकी है। यानि हर दूसरे दिन जिले के किसी न किसी भाग से गोलीबारी की घटनाएं सामने आ रही हैं। दूसरी तरफ आज कल युवाओं के बीच काफी तेजी से हथियार रखने का बढ़ता शौक भी ऐसी वारदातों को अंजाम देने में एक महत्वपूर्ण कारण के रूप में सामने आ रहा है। घटनाएं इतनी तेजी से हो रही हैं कि एक मामले को सुलझाने की पुलिस योजना ही बना रही होती है कि तब तक दूसरी घटनाएं सामने आ जाती हैं। हालांकि पुलिस ने कांड के उछ्वेदन में काफी तत्परता दिखाई है और एक दो मामले में तो अपराधी गिरफ्तार भी कर लिए गए हैं।

loksabha election banner

केस स्टडी-1

01 फरवरी

एटीएम गार्ड को गोली मार अपराधियों ने लूटे 45 लाख

जदिया बाजार के पेट्रोल पंप के पास स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में पैसा पहुंचाने आए कर्मियों से अपराधियों ने रुपये से भरा बैग लूट लिया। विरोध करने पर अपराधियों ने पिपरा निवासी गार्ड संजय कामैत (30 वर्ष) के सिर में गोली मार कर हत्या कर दी थी। इसके बाद अपराधी बाइक पर सवार होकर फायङ्क्षरग करते हुए भागने में सफल रहे थे।

केस स्टडी-2

04 फरवरी

किराना व्यवसायी की गोली मार हत्या

पिपरा प्रखंड क्षेत्र के महेशपुर बाजार में लूटपाट की नीयत से पहुंचे अपराधियों ने विरोध करने पर अंधाधुंध फायरिंग की थी जिसमें एक व्यवसायी की मौत हो गई थी तीन लोग घायल हो गए थे।

केस स्टडी-3

08 फरवरी

पचास रुपये को लेकर हुए विवाद में युवक की हत्या

राघोपुर थाना क्षेत्र के पिपराही वार्ड नंबर 9 में चोरी के सामान बिक्री के पैसा बंटवाो में विवाद हो गया था। विवाद में महज 50 रुपया को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के एक युवक के पेट में चाकू घोंप दिया था जिससे युवक की मौत हो गई। घटना को लेकर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी ङ्क्षसटू पासवान व उपेंद्र पासवान को गिरफ्तार कर लिया था।

केस स्टडी-4

14 फरवरी

अधेड़ की गोली मारकर हत्या

जदिया थानाक्षेत्र अंतर्गत पिलवाहा पंचायत के महोलिया वार्ड नंबर 16 में अपराधियों ने सुंदरलाल सरदार (55) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक के पुत्र के बयान पर एक व्यक्ति सहित एक अज्ञात को नामजद करते हुए थाना कांड संख्या 33/21 दर्ज किया गया। हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया था।

केस स्टडी-5

15 फरवरी

मवेशी व्यापारी से एक लाख की लूट, चालक को मारी गोली

-सुपौल-पिपरा मुख्य मार्ग स्थित कटैया चौक से पूरब महादेव मंदिर के पास बाइक सवार पांच बदमाशों ने पिकअप से मवेशी हाट सुपौल जा रहे व्यापारी से एक लाख रुपये लूट लिए। लूट के दौरान बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली पिकअप चालक के सिर में जा लगी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था।

केस स्टडी-6

15 फरवरी

सदर थाना क्षेत्र के वीणा गांव में रविवार को घटी मारपीट की घटना में एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं कई घायल हो गए। मृतक उक्त गांव के वार्ड नंबर 3 निवासी 50 वर्षीय बालक सादा था। घटना के पीछे जमीन विवाद बताया जा रहा है।

केस स्टडी-7

16 फरवरी

पान मसाला उधार नहीं देने पर व्यवसायी की गोली मार हत्या

त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र की लतौना दक्षिण पंचायत के कसहा गांव के वार्ड नंबर चार में 20 रुपये का पान मसाला उधार नहीं देने पर किराना व्यवसायी मिथिलेश कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाइक पर सवार तीन की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.