Move to Jagran APP

भागलपुर में सुल्तानगंज को आज मिलेगा नगर सरकार भवन, कोविड केयर सेंटर और एंबुलेंस का तोहफा

उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद अभी भागलपुर में हैं। वे आज सुल्‍तानगंज जाएंगे। जहां दुल्हन की तरह सज-धज कर तैयार नगर सरकार भवन। आज डिप्टी सीएम उद्घाटन करेंगे। जगह जगह पर उनका अभिनंदन समारोह होगा। सभापति आवास भी आएंगे तारकिशोर प्रसाद।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 09:54 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 09:54 AM (IST)
भागलपुर में सुल्तानगंज को आज मिलेगा नगर सरकार भवन, कोविड केयर सेंटर और एंबुलेंस का तोहफा
उपमुख्यमंत्री सह नगर विकास व आवास मंत्री तारकेश्वर प्रसाद आएंगे सुल्‍तानगंज।

जागरण टीम, सुल्तानगंज/भागलपुर। सुल्‍तानगंज प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित नवनिर्मित नगर सरकार भवन का उद्घाटन आज बिहार के उपमुख्यमंत्री सह नगर विकास व आवास मंत्री तारकेश्वर प्रसाद करेंगे। बुधवार देर रात तक नगर कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि नगर सरकार भवन को दुल्हन की तरह सजाने में जुटे रहे। डिप्टी सीएम यहां कोविड केयर सेंटर और एंबुलेंस का भी लोकार्पण करेंगे। शहर में जगह जगह पर तोरण द्वार लगाकर डिप्टी सीएम के स्वागत के लिए बैनर पोस्टर लगाए गए हैं। प्रखंड मुख्यालय के दूसरे गेट से रेफरल अस्पताल तक जाने वाली सड़क को चमका दिया गया है। अमूमन यहां पर जलजमाव और कीचड़ की स्थिति होती रहती है। नगर प्रशासनिक भवन भी खूब सजा-धजा दिख रहा है।

prime article banner

कार्यक्रम में बांका सांसद गिरधारी यादव, स्थानीय विधायक ललित नारायण मंडल, विधान पार्षद डा. एनके यादव के साथ-साथ सभापति नीलम देवी, उपसभापति उषा कुमारी और नगर कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार मौजूद रहेंगे। भागलपुर से भी काफी संख्‍या में कार्यकर्ता वहां जाएंगे।

मारवाड़ी युवा मंच भी करेगा डिप्टी सीएम का अभिनंदन समारोह

नगर सरकार भवन के उद्घाटन और विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण के बाद मारवाड़ी युवा मंच एक समारोह में डिप्टी सीएम का अभिनंदन करेगा। जानकारी देते हुए मंच के प्रवक्ता सह सांसद प्रतिनिधि पवन केसान ने बताया कि बाबा अजगैबीनाथ की धरती पर पहली बार डिप्टी सीएम का आगमन हो रहा है ऐसे में उनके स्वागत के लिए पुरजोर तैयारियां की गई हैं। इन कार्यक्रमों के बाद उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद सभापति नीलम देवी के निजी आवास पर भी पहुंचेंगे। यहीं डिप्टी सीएम प्रेस प्रतिनिधियों से भी मुखातिब होंगे।

डिप्टी सीएम के आगमन से आश्रम प्रबंधन उत्साहित

महर्षि मेंहीं आश्रम कुप्पा घाट में गुरुवार की सुबह सूबे के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद आएंगे। इसको लेकर आश्रम के साधु काफी उत्साहित हैं। आश्रम के साधु संजय बाबा ने कहा कि डिप्टी सीएम आश्रम को कई सौगात दे सकते हैं। आश्रम लंबे समय से कई समस्याओं से जूझ रहा है। कुप्पा घाट गंगा कटाव की जद में है। आश्रम की जमीन गंगा में समा रही है। आश्रम आने का पथ संकीर्ण और जर्जर हो गया है। शौचालय आदि की कमी है। आश्रम में एक पुस्तकालय की जरूरत है। कोरोना की वजह से आश्रम आर्थिक तंगहाली से गुजर रहा है। डिप्टी सीएम के आगमन से ये समस्याएं दूर होने की संभावना है।

उपमुख्यमंत्री से मिलेंगे फुटकर विक्रेता, सौंपेंगे ज्ञापन

तिलकामांझी हटिया रोड के बैंक कॉलोनी स्थित नासवी कार्यालय में बुधवार को फुटपाथ विक्रेता संघ की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता संतोष कुमार साह ने की। मंच संचालन कोषाध्यक्ष अनूप कुमार चौधरी ने किया। बैठक में भागलपुर के फुटकर विक्रेताओं की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। जिसमें मूलरूप से टाउन वेंडिंग कमेटी द्वारा चिन्हित कुल 58 वेंडिंग जोन में फुटकर विक्रेताओं को व्यवस्थित करने,निर्धारित शुल्क वसूली करने, वेंडरों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने, वेंडरों का पूर्ण सर्वेक्षण करने, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का वेंडर्स को पूर्ण लाभ दिलाने की मांग की जाएगी। शहर में अतिक्रमण अभियान के दौरान जिला प्रशासन द्वारा प्रताडि़त नही करने हेतु आपस में समन्वय स्थापित करने की मांग की जाएगी। इन सभी मांगों को लेकर फुटपाथ विक्रेता संघ एक प्रतिनिधिमंडल उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से मिलेंगे और संबंधित मांगों का एक ज्ञापन देंगे। बैठक में बालकृष्ण साह, भगीरथ साह, कल्पना देवी, विकास तांती,संतोष, धर्मेंद्र मंडल,रविन्द्र साह ,अनूप कुमार लल्ला, ललित देवी, सुनील कुमार पासवान ,बलेस्वर ठाकुर, आदि मौजूद थें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.