Move to Jagran APP

राज्य स्तरीय मोइनुल हक कप फुटबॉल टूर्नामेंट : जमुई और शिवहर के बीच आज खेला जाएगा मैच Banka News

70वें मोइनुल हक कप फुटबॉल टूर्नामेंट रविवार से बांका में होगा। पहला मैच जमुई और शिवहर के बीच खेला जाएगा। राज्‍यस्‍तरीय प्रतियोगिता की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 10:49 AM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 10:49 AM (IST)
राज्य स्तरीय मोइनुल हक कप फुटबॉल टूर्नामेंट : जमुई और शिवहर के बीच आज खेला जाएगा मैच Banka News
राज्य स्तरीय मोइनुल हक कप फुटबॉल टूर्नामेंट : जमुई और शिवहर के बीच आज खेला जाएगा मैच Banka News

बांका [जेएनएन]। फुटबॉल के महाकुंभ 70वें मोइनुल हक कप फुटबॉल टूर्नामेंट के शानदार आगाज के लिए बांका का आरएमके ग्राउंड तैयार हो चुका है। रविवार को टूर्नामेंट का रंगारंग शुभारंभ किया जाएगा। स्कूली बच्चों के नृत्य व स्वागत से टूर्नामेंट का आगाज होगा। तैयारी का जायजा शनिवार को बिहार फुटबॉल संघ के प्रशासक ज्वाला प्रसाद सिंह एवं संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने खेल संघ के अधिकारियों के साथ लिया। टूर्नामेंट का उद्घाटन डीएम कुंदन कुमार करेंगे।

loksabha election banner

शुरुआती मुकाबला जमुई और शिवहर के बीच खेला जाएगा। पूरे टूर्नामेंट के लिए जिले के पांच मैदानों को तैयार किया गया है। अमरपुर के कठेल, शंभूगंज के कुर्माडीह, बाराहाट के भेड़ामोड़, आरएमके व कटोरिया हाई स्कूल के मैदान में सभी मैच खेले जाएंगे। फुटबॉल संघ के जिलाध्यक्ष ने बताया कि आयोजन को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

रेफरी का दल पहुंचा बांका

टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए निर्णायक मंडल की टीम शनिवार को बांका पहुंच गई। कई टूर्नामेंट का अनुभव लिए ये रेफरी बांका में भी अपने शानदार निर्णय का नजारा पेश करेंगे। बिहार फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रसन्नजीत मेहता ने सभी रेफरी को बेहतर खेल कराने का निर्देश जारी किया। रेफरी के पैनल में पांच पटना से, गया से दो, मुजफ्फरपुर से एक, बक्सर से एक, समस्तीपुर से एक और जमालपुर से दो रेफरी यहां पहुंच गए हैं। इनमें हरेंद्र कुमार यादव, मनोज कुमार, दिवाकर कुमार, मोहन कुमार, अरूण हांसदा, संतोष कुमार पांडेय, मुकेश राय, मु. सलाम, दीपक कुमार, रवि रंजन कुमार, शिवव्रत गौतम, अजीत कुमार, रवि शेखर कुमार शामिल हैं।

36 जिला और चार रेलवे की टीमें होंगी टूर्नामेंट का आकर्षण

बांका में दूसरी बार आयोजित हो रही मोइनुल हक टूर्नामेंट में इस बार भी 36 जिला और चार रेलवे की टीमें शिरकत कर रही हैं। पिछली बार की विजेता दानापुर रेलवे की टीम भी रविवार की सुबह बांका पहुंच जाएगी। शुक्रवार रात तक कई जिले की टीम बांका पहुंच चुकी हैं। जिनके आवास की व्यवस्था समुखिया स्थित डिग्री कॉलेज में की गई है। आयोजन को सफल बनाने के लिए संघ के उपाध्यक्ष अनिमेष कुमार, सचिव संजीव कुमार सिन्‍हा, क्रिकेट संघ के सचिव विष्णु चक्रवर्ती, शारदा प्रसाद दत्ता, सुबोध झा सहित अन्य अधिकारी दिन रात लगे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.