Move to Jagran APP

स्‍मार्ट सिटी भागलपुर का बस स्‍टैंड होगा हाईटेक, महिलाओं के लिए बनेगा चेंजिंग रूम, वेंडिंग जोन पर खर्च होंगे 4.51 करोड़

स्‍मार्ट सिटी भागलपुर का लूक जल्‍द बदला-बदला नजर आएगा। धरातल पर काम काम शुरू हो गया है। यहां पर हाईटेक बस स्‍टैंड का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें पेयजल शौचालय आदि के साथ-साथ महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम की भी व्‍यवस्‍था होगी।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 06:14 AM (IST)Updated: Sat, 14 Aug 2021 06:14 AM (IST)
स्‍मार्ट सिटी भागलपुर का बस स्‍टैंड होगा हाईटेक, महिलाओं के लिए बनेगा चेंजिंग रूम, वेंडिंग जोन पर खर्च होंगे 4.51 करोड़
स्‍मार्ट सिटी भागलपुर में हाईटेक बस स्‍टैंड का निर्माण हो रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। स्मार्ट सिटी भागलपुर में अब बस स्टैंड का लुक भी बदला बदला नजर आएगा। शुक्रवार को स्मार्ट सिटी परियोजना के सीजीएम संदीप कुमार के नेतृत्व में टीम ने तिलकामांझी स्थित राज्य परिवहन निगम के बस स्टैंड का निरीक्षण किया। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार शांडिल्य के पटना में रहने के कारण सहायक प्रबंधक ने टीम के सदस्यों को पूरी जानकारी दी।

loksabha election banner

इधर, संदीप कुमार ने बताया कि बस स्टैंड को स्मार्ट लुक देने के लिए योजना तैयार की गई है। नगर निगम बोर्ड से स्वीकृति मिलने के बाद योजनाओं का क्रियान्वयन प्रारंभ किया जाएगा। स्मार्ट सिटी परियोजना के सीजीएम ने बताया कि बस स्टैंड की चाहरदीवारी का निर्माण कराया जाएगा। वहीं, बस स्टैंड के गेट का भी निर्माण कराया जाएगा। सरफेस ड्रेसिंग कराने का प्रस्ताव भी लिया गया है। बस स्टैंड के पूरे परिसर में फेवर ब्लॉक लगाए जाएंगे। बस स्टैंड में आने वाली बसों के पार्किंग के लिए डाटिंग यार्ड बनाए जाएंगे। इसके अलावा यात्री शेड, बाथरूम और चेजिंग रूम बनाए जाएंगे। रोशनी के लिए बस स्टैंड परिसर में लाइट भी लगाए जाएंगे।

4.51 करोड़ से बनेगा स्मार्ट वेंडिंग जोन

शहरी क्षेत्र में फुटकर विक्रेताओं को व्यवस्थित करने की कवायद शुरू हो गई है। इससे शहर की सड़कों पर जहां अतिक्रमण व जाम की समस्या नहीं होगी। इसके लिए पहले चरण में 4.51 करोड़ रुपये की लागत से भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा वेडिंग जोन का निर्माण कराएगा। शुक्रवार को इस निविदा का वित्तीय बिड खोला गया। इसमें दो कंपनियां आरिक व बाबा देवराहा शामिल हुई थी। न्यूनतम दर के आधार पर भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने आरिक का चयन किया है। इस कंपनी को

वेंडिंग योजना के तहत शहर में चार स्थानों पर कार्य करना हेागा। इसमें कोतवाली चौक से मंदरो•ाा चौक, मानिक सरकार चौक से मानिक सरकार घाट, आदमपुर चौक से आदमपुर घाट (राजा शिव चन्द्र बनर्जी लेन), गैलेक्सी होटल से एसएम कॉलेज रोड लेन (यतीन्द्र मोहन सरकार लेन) शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.