Move to Jagran APP

स्मार्ट सिटी भागलपुर : नए मानक के अनुसार यहां होगा बास्केट बॉल कोर्ट का जीर्णोद्धार, जानिए

स्मार्ट सिटी भागलपुर सैंडिस कंपाउंड में चल रहे कार्यों को दो पालियों में कराने का निर्देश। कचहरी चौक से तिलकामांझी तक के स्ट्रीट लाइट को ठीक कराएगा निगम। डीएम ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को कहा कि तीन महीने का समय काफी अधिक है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 10:50 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 10:50 AM (IST)
स्मार्ट सिटी भागलपुर :  नए मानक के अनुसार यहां होगा बास्केट बॉल कोर्ट का जीर्णोद्धार, जानिए
सैंडिस कंपाउंड में स्‍मार्ट सिटी योजनाओं के तहत कार्य कराए जा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। स्मार्ट सिटी योजना के तहत सैंडिस कंपाउंड में 30 योजनाओं के तहत अलग-अलग कार्य कराए जा रहे हैं। वर्तमान समय में वॉकवे का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिसे पूर्ण होने में तीन महीने का समय और लगने की संभावना है। डीएम सुब्रत कुमार सेन ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को कहा कि तीन महीने का समय काफी अधिक है। वॉकवे आम जनजीवन से जुड़ा होने के कारण दो पालियों में कार्य कराकर कम से कम समय में गुणवत्तापूर्ण कार्य कराना सुनिश्चित करें, ताकि आमजन इससे लाभान्वित हो सके। सैंडिस कंपाउंड में चल रहे सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर मानक के अनुरूप कराना सुनिश्चित करें। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने बताया कि सैंडिस कंपाउंड में कैफेटेरिया, नेहरू मेमोरियल, स्टेशन क्लब, ओपन एयर थियेटर, बास्केटबॉल कोर्ट, टेनिस कोर्ट, जिम बिल्डिंग रेनोवेशन, बैडमिंटन कोर्ट के जीर्णोंद्धार का कार्य कराया जा रहा है। ओपन थियेटर का कार्य 80 फीसद पूरा हो गया है।

prime article banner

सदर एसडीओ ने डीएम को अवगत कराया कि बास्केटबॉल कोर्ट का जीर्णोद्धार पुरानी पद्धति के आधार पर किया जा रहा है। कार्य का विरोध स्थानीय खिलाडिय़ों द्वारा किया जा रहा है। डीएम ने नए मानक के अनुसार बास्केटबॉल कोर्ट का जीर्णोद्धार कराने का निर्देश दिया। डीएम ने सैंडिस कंपाउंड के मुख्य द्वार का निर्माण शीघ्र पूर्ण कराने और पार्किंग स्थल का कार्य शीघ्र शुरू कराने का निर्देश दिया। उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि किसी भी स्थल पर जलजमाव की स्थिति होती है तो उस स्थल पर सोख्ता का निर्माण कराना सुनिश्चित करें।

कचहरी चौक से पुलिस लाइन होते हुए तिलकामांझी चौक तक स्ट्रीट लाइट बंद रहने के कारण रात में अंधेरा रहता है। स्ट्रीट लाइट ठीक कराने या नया स्ट्रीट लाइट लगाने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। स्मार्ट सिटी के वरीय प्रबंधक ने बताया कि सैंडिस कंपाउंड में निर्माण सहित अन्य सामग्रियों की सुरक्षा कार्य एजेंसी द्वारा किया जा रहा है। कार्य काफी बड़ा होने के कारण सामग्रियों की सुरक्षा के लिए पया्रप्त संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की आवश्यकता होगी। डीएम ने गृह रक्षा वाहिनी के जिला समादेष्टा को निर्देश दिया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक कार्रवाई करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.