Move to Jagran APP

छात्राओं के प्रतिष्ठित कॉलेज की सुरक्षा यह हाल, जानकर... दंग रह जाएंगे आप Bhagalpur News

भागलपुर में शराब माफ‍िया किसी भी हद तक जाकर इस कारोबार से जुड़े हुए हैं। हद तो यह है कि शहर के एक प्रतिष्ठित छात्राओं के कॉलेज से शराब बरामद किया गया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 09:56 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 09:56 AM (IST)
छात्राओं के प्रतिष्ठित कॉलेज की सुरक्षा यह हाल, जानकर... दंग रह जाएंगे आप Bhagalpur News
छात्राओं के प्रतिष्ठित कॉलेज की सुरक्षा यह हाल, जानकर... दंग रह जाएंगे आप Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। शहर के प्रतिष्ठित एसएम कॉलेज की सुरक्षा को लेकर तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय प्रशासन भी लापरवाह बना हुआ है। 2017 से कॉलेज की जर्जर चाहरदीवारी की फाइल विश्वविद्यालय के टेबलों पर घूम रही है। कॉलेज ने इस लेकर कई रिमाइंडर विश्वविद्यालय को भेजा, लेकिन तकनीकी पेंच में यह मामला फंसा रहा। इसी का नतीजा है कि कॉलेज की जर्जर चाहरदीवारी में सुरंग बनाकर शराब तस्कर कॉलेज परिसर में शराब छिपा रहे हैं। इस बड़ी लापरवाही के बाद कभी भी बड़ी घटना से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

loksabha election banner

20 कदम पर है महिला छात्रावास

जहां शराब बरामद हुई है, उससे 20 कदम की दूरी पर ही कॉलेज का महिला छात्रावास है। जहां सौ से ज्यादा छात्राएं रहती हैं। इस घटना के बाद अब उनके अंदर भी भय का माहौल है।

पिछली चाहरदीवारी की तरफ से सुरक्षित नहीं है छात्राएं

कॉलेज के छात्रावास के पीछे कोयला घाट की तरफ बाउंड्री छात्राओं की सुरक्षा के लिहाज से सही नहीं है। छात्राएं हॉस्टल में सुरक्षित नहीं है। अपराधी आसानी से किसी भी घटना को अंजाम देकर निकल सकते हैं। कॉलेज के पीछे रहने वाले कुछ कर्मियों ने बताया कि उन्हें भी इस बात की कभी भी भनक नहीं लगी कि वहां शराब छिपाकर रखी गई है।

सिटी डीएसपी ने कोयला घाट पर भी की जांच

सिटी डीएसपी राजवंश सिंह ने दल बल के साथ कोयला घाट पर छापेमारी की। लेकिन वहां कुछ नहीं मिला। हालांकि चारों ओर शराब की बिखरी बोतलें पड़ी हुई थी। वहां एक बोतल में अंग्रेजी शराब भी शराबी ने छोड़ दी थी। पुलिस ने वहां आसपास के इलाकों में भी जाकर शराब ढूंढा, लेकिन नहीं मिला। डीएसपी ने कहा कि डॉग स्कवायड से भी इलाके की जांच कराई जाएगी।

चाहरदीवारी का प्रस्ताव पूर्व में ही विश्वविद्यालय को भेजा गया है। वहां से प्रस्ताव स्वीकृत होते ही नए चाहरदीवारी का काम शुरू करा दिया जाएगा। - डॉ. अर्चना ठाकुर, प्राचार्य एसएम कॉलेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.