सिंघम इन फुल एक्शन: डीआईजी शिवदीप बोले- कोसी के कुख्यातों होगी गिरफ्तारी, 72 दारोगा को दिया नियुक्ति पत्र

सिंघम इन फुल एक्शन- बिहार में सिंघम के नाम से मशहूर कोसी के डीआईजी शिवदीप वामन राव लांडे ने बैठक में लूट और छिनतई की वारदातों पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि कोसी के कुख्यातों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द हो।

Shivam BajpaiPublish: Tue, 18 Jan 2022 09:53 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 09:53 AM (IST)
सिंघम इन फुल एक्शन: डीआईजी शिवदीप बोले- कोसी के कुख्यातों होगी गिरफ्तारी, 72 दारोगा को दिया नियुक्ति पत्र

जागरण संवाददाता, सहरसा : सोमवार को डीआइजी कार्यालय में कोसी प्रमंडल के तीन जिलों सुपौल, सहरसा और मधेपुरा के पुलिस अधीक्षकों की बैठक डीआइजी शिवदीप वामन राव लांडे की अध्यक्षता में आहूत की गयी। इस बैठक में डीआइजी ने प्रमंडल में हो रही लूटपाट व छिनतई पर नाराजगी जतायी। डीआइजी ने लूटपाट करने वाले गिरोहों को चिन्हित करने तथा उसकी गिरफ्तारी का निर्देश दिया। बैठक में तीनों जिलों के सक्रिय बदमाशों की सूची तत्काल समर्पित करने तथा इनकी गिरफ्तारी को लेकर चर्चा की गयी। डीआइजी ने बताया कि ऐसे बदमाशों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाय जो कानून व समाज के लिए घातक साबित हो रहे हैं। उन्होंने ऐसे बदमाशों की सूची बनाने का भी निर्देश दिया, जो हाल ही जेल से बाहर आए हैं और अपराध की घटनाओं को अंजाम दिलवा रहे हैं। कहा कि ऐसी सूचना है कि कुछ बदमाश सफेदपोश बनकर अपराध को अंजाम दिलवा रहे हैं। उन्होंने शराब, कफ सिरप व ड्रग्स नेटवर्क को तोड़ने के लिए पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया।

  • 72 दारोगा को दिया नियुक्ति पत्र
  • डीआइजी कार्यालय में मिला नियुक्ति पत्र

संवाद सूत्र, सहरसा: कोसी प्रमंडल में नवनियुक्त दारोगा को सोमवार को डीआइजी कार्यालय में नियुक्ति पत्र दिया गया। 72 दारोगा का कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद बारी-बारी से सबों के बीच डीआइजी शिवदीप लांडे ने नियुक्ति पत्र दिया। उन्होंने नव नियुक्त दारोगा को विभागीय निर्देशों व कर्तव्य व अनुशासन का पाठ पढाते हुए पूरी ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने का निर्देश दिया। नियुक्ति पत्र लेने के लिए सुबह से नव नियुक्त दारोगा की भीड़ वहां जुटने लगी। करीब दो दर्जन महिला दारोगा भी मौजूद रही। सबके चेहरे पर खुशी झलक रही थी। सबों की कागजी प्रक्रिया व अन्य कार्यवाही पूरी करने के बाद ही नियुक्ति पत्र दिया गया। नियुक्ति पत्र लेने की प्रतीक्षा में बैठी महिला दारोगा सेल्फी भी लेती रही।

  • शहर के शिवपुरी ढाला पर कार से अंग्रेजी शराब बरामद
  • 549 बोतल के साथ एक शराब तस्कर हुआ गिरफ्तार
  • सदर पुलिस ने की कार्रवाई

संवाद सूत्र, सहरसा: सोमवार को शहर के शिवपुरी रेलवे ढाला के पास सदर पुलिस ने एक कार से बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की है। अंग्रेजी शराब के साथ एक शराब तस्कर नीरज कुमार को गिरफ्तार किया है। जबकि उसका तीन अन्य साथी फरार हो गया। जिसकी गिरफ्तारी में सदर पुलिस जुटी हुई है। सदर थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद ने बताया कि इस मामले में एक उजले रंग की कार को जब्त किया गया है। जिसमें से शराब की बरामदगी की गयी। सदर पुलिस ने सूचना के आधार पर शिवपुरी ढाला के पास गश्त कर रही थी कि पुलिस जीप को देखते ही विपरीत दिशा से आ रही कार पर सवार व्यक्ति कार को बीच सड़क पर ही रोककर भागने लगा।

सदर थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस बलों ने उसे खदेड़ना शुरू किया। लेकिन चार में से एक ही नीरज कुमार पुलिस गिरफ्तार में आया। शेष तीन अन्य भाग निकला। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें से नंबर वन ब्रांड का 750 एमएल और 375 एमएल का 549 बोतल बरामद किया। कुल 129 लीटर अंग्रेजी शराब की बरामदगी की गयी। पुलिस ने कार को जब्त कर गिरफ्तार शराब तस्कर के विरुद्ध सदर थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तार शराब तस्कर नीरज कुमार हकपाड़ा का रहनेवाला है। पुलिस उसके फरार अन्य साथियों की तलाश शुरू कर दी है।

Edited By Shivam Bajpai

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम