Move to Jagran APP

टीएमबीयू में दो फरवरी को आनलाइन होगी सीनेट की बैठक, 12 जनवरी को बैठक की गई थी रद

टीएमबीयू में दो फरवरी को सीनेट की आनलाइन बैठक होगी। इसके लिए राजभवन से स्‍वीकृति मिल गई है। 12 जनवरी को बुलाई गई बैठक रद होने के बाद नई तारीख के लिए राजभवन के पास भेजा गया था।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 07:47 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 07:47 AM (IST)
टीएमबीयू में दो फरवरी को आनलाइन होगी सीनेट की बैठक, 12 जनवरी को बैठक की गई थी रद
टीएमबीयू में दो फरवरी को सीनेट की आनलाइन बैठक होगी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। टीएमबीयू में सीनेट की बैठक दो फरवरी को होगी। राजभवन ने इसके लिए टीएमबीयू को अपनी सहमति दे दी है। इस तिथि का प्रस्ताव 12 जनवरी को सीनेट की बैठक रद होने के बाद विश्वविद्यालय स्तर से भेजी गई थी। प्रभारी कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय के निर्देश पर कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने राजभवन को पत्र भेजा था। गुरूवार को इसकी सहमति दी गई है। कुलसचिव ने कहा कि प्रभारी कुलपति के आदेश से तिथि भेजी गई थी, जिस पर राजभवन ने सहमति दी है।

loksabha election banner

आनलाइन बैठक का सदस्यों ने किया था विरोध

टीएमबीयू में सीनेट की बैठक 12 दिसंबर को होने वाली थी। कोरोना संक्रमण का प्रभाव बढऩे के बाद सरकार ने कुछ पाबंदिया लगा दी। तब विश्वविद्यालय प्रशासन ने आनलाइन बैठक का प्रस्ताव रखा था, किंतु सिंडिकेट और सीनेट के कुछ सदस्यों ने विरोध जताया। जिसके बाद टीएमबीयू प्रशासन को अपना फैसला स्थगित करना पड़ा। सदस्य आफलाइन बैठक कराने की बात कर रही थी। उनका कहना था कि सभी सदस्य तकनीकी रूप से दक्ष नहीं है। यही नहीं यदि बैठक के बीच में इंटरनेट सेवा में दिक्कत होगी तो परेशानी होगी। इसके साथ चर्चा भी सही तरीके से नहीं हो सकेगी।

एसएम कालेज में नहीं थम रहा विवाद 

जासं, भागलपुर : एसएम कालेज में कुछ कर्मियों और कालेज प्रशासन के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में दोनों पक्ष एक दूसरे पर लापरवाही का आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। दरअसल, 31 जनवरी को तीन कर्मियों के साथ एक शिक्षिका सेवानिवृत होने वाली हैं। जबकि दो कर्मी कई पूर्व ही सेवानिवृत हो गए हैं। कालेज प्राचार्य डा. रमन सिन्हा ने पांच कर्मियों और एक शिक्षिका के साथ सेवानिवृति फाइल पर हस्ताक्षर करने की बात कही है। जबकि प्रशाखा पदाधिकारी फूलेश्वर साह का कहना है कि दो कर्मियों रिकार्ड में तकनीकी परेशानी है। उसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

जबकि उनका और अन्य कर्मियों का फाइल तैयार है, तो उस पर भी प्राचार्य हस्ताक्षर नहीं कर रहे हैं। श्री साह ने कालेज प्रशासन पर बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि 31 जनवरी को वे सेवानिवृत होने वाले हैं। आज से एसएम कालेज में शुरू होगा कला की कापियों का मूल्यांकन एसएम कालेज में शुक्रवार से कला की कापियों का मूल्यांकन शुरू हो जाएगा। जबकि टीएनबी कालेज में कामर्स और विज्ञान की कापियों का मूल्यांकन होना है। इसके लिए मूल्यांकन केंद्रों पर कापियां और कुछ माक्र्स फाइलन पहुंचा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.