Move to Jagran APP

टीएमबीयू में दो फरवरी को होगी सीनेट की बैठक, इस बार भी विवि के सीनेट हाल में नहीं होगा आयोजन

टीएमबीयू में दो फरवरी को सीनेट की बैठक बुलाई गई है। इस बार भी विवि के सीनेट हाल में इसका आयोजन नहीं होगा। कार्यक्रम स्‍थल टीएनबी कालेज होगा। ये पहली बार नहीं हो रहा है। इससे पहले भी विवि...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 06:52 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 06:52 AM (IST)
टीएमबीयू में दो फरवरी को होगी सीनेट की बैठक, इस बार भी विवि के सीनेट हाल में नहीं होगा आयोजन
टीएमबीयू में दो फरवरी को सीनेट की बैठक बुलाई गई है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। टीएमबीयू परिसर में सीनेट की बैठक के लिए सीनेट हाल तैयार किया गया है। बावजूद हर बार सीनेट की बैठक अलग-अलग कालेजों में होती है। इस बार भी दो फरवरी को आनलाइन माध्यम से सीनेट की बैठक होनी है। इसका आयोजन स्थल टीएनबी कालेज प्रशाल को बनाया गया है। इसकी अधिसूचना प्रभारी कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय के निर्देश पर कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने शुक्रवार को जारी कर दिया है। अधिसूचना में कहा गया है कि बैठक का लिंक एक फरवरी को सदस्यों को भेजा जाएगा।

loksabha election banner

- दो फरवरी को आनलाइन बैठक की जारी हुई है अधिसूचना, कुलपति आवास और सीनेट हाल में बैठक करने पर हुई थी चर्चा

इसके पूर्व 12 जनवरी को सीनेट की बैठक तय की गई थी, किंतु कोविड संक्रमण बढऩे के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। बैठक स्थगित होने के बाद आनलाइन बैठक पर चर्चा हुई थी, लेकिन सिंडिकेट और सीनेट के सदस्यों के विरोध के बाद इसे रद करना पड़ा। इसके बाद विवि में आनलाइन बैठक पर चर्चा हुई तो अधिकारियों का कहना था कि आनलाइन बैठक में कम लोग उपस्थित होंगे। इस कारण बैठक का आयोजन कुलपति आवास या सिंडिकेट हाल या विवि के सीनेट हाल में किए जाने का विचार हुआ। जिससे विश्वविद्यालय को बैठक में ज्यादा खर्च नहीं करना पड़े।

ऐसे में अब टीएनबी कालेज में बैठक होने से ज्यादा रुपये खर्च होंगे। इस मामले में कुलसचिव का कहना है कि वरीय अधिकारी के निर्देश के बाद निर्णय लिया गया है। एक सिंडिकेट सदस्य ने कहा कि आनलाइन बैठक में वे लोग सिर्फ वेतन-पेंशन और छात्रों से जुड़े मुद्दे पर साथ है। इसके अलावा वे लोग सहमत नहीं हैं। वहीं कुछ सीनेट सदस्य बैठक का विरोध करने की तैयारी कर रहे हैं। जिससे वे लोग चर्चा कर सकें। एक सीनेट सदस्य ने कहा कि जब आनलाइन सीनेट की बैठक होगी तो इसे विवि अपने परिसर में करें। ज्यादा खर्च करने का क्या फायदा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.