Move to Jagran APP

भागलपुर से झारखंड के इन दो शहरों के लिए दूसरी ट्रेन जल्द, जानिए

भागलपुर से धनबाद-रांची के लिए दूसरी ट्रेन जल्द। वर्ष 2020 के मार्च के आखिरी सप्ताह से बंद है ट्रेन का परिचालन। भेजा गया प्रस्ताव रेल अधिकारी परिचालन को लेकर मंथन में जुटे। पूर्व बिहार के कई जिलों को झारखंड से जोड़ती है रांची-भागलपुर एक्सप्रेस।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 02:43 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 02:43 PM (IST)
भागलपुर से झारखंड के इन दो शहरों के लिए दूसरी ट्रेन जल्द, जानिए
गोड्डा तक विस्तार की मिल चुकी सहमति

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर से धनबाद और झारखंड की राजधानी रांची के लिए दूसरी ट्रेन जल्द ही शहरवासियों को मिलेगी। 12 माह से बंद रांची-भागलपुर त्रि-साप्ताहिक (सप्ताह में तीन दिन) एक्सप्रेस फिर से चलने वाली है। इसके लिए रेल अधिकारियों ने मंथन करना शुरू कर दिया है। सबकुछ ठीक रहा तो अप्रैल के आखिरी या मई माह से यह ट्रेन चलने लगेगी। रांची-भागलपुर एक्सप्रेस पूर्व बिहार के भागलपुर के अलावा मुंगेर, लखीसराय, बांका और जमुई जिलों को जोड़ती है। इस वजह से इन जिलों के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। इस ट्रेन की काफी ज्यादा डिमांड है। यही वजह है कि इसके सभी क्लास में सीटें हमेशा भरी रहती है। दरसअल, वर्ष 2020 में लॉकडाउन के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। चार माह बाद भागलपुर की लगभग ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। स्पेशल बनकर एक्सप्रेस से लेकर पैसेंजर ट्रेनें चल रही है। ऐसे में रांची-भागलपुर एक्सप्रेस के चलाने को लेकर प्रस्ताव भेजा गया है। इस पर जल्द ही सहमति मिलने की उम्मीद है। 

loksabha election banner

गोड्डा तक विस्तार की मिल चुकी सहमति

रांची-भागलपुर त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस का विस्तार गोड्डा स्टेशन तक कर दिया गया है। इस पर रेलवे बोर्ड की ओर से सहमति भी मिल गई है। गोड्डा-नई दिल्ली के बीच साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस के परिचालन के बाद रांची एक्सप्रेस के चलने की हलचल भी तेज हो गई है। भागलपुर से गोड्डा के बीच विस्तार होने के बाद बांका जिले के बाराहाट, मंदारहिल स्टेशनों को भी यह ट्रेन जोडग़ी। इस इलाकेे के लोगों को रांची, बोकारो, जसीडीह और धनबाद के लिए सीधा ट्रेन मिल जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.