Move to Jagran APP

School closed : ICSE बोर्ड के स्कूलों में छह अप्रैल से होगी ऑनलाइन पढ़ाई, CBSE स्कूल प्रबंधन इस दिन करेंगे घोषणा

बिहार में कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में स्‍कूल संचालकों ने फि‍र से ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने का निर्णय लिया है। आइसीएसई बोर्ड के स्‍कूलों में छह अप्रैल से ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो जाएगी। वहीं सीबीएसई बोर्ड के स्‍कूल रविवार को निर्णय लेंगे।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 01:11 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 01:11 PM (IST)
School closed : ICSE बोर्ड के स्कूलों में छह अप्रैल से होगी ऑनलाइन पढ़ाई, CBSE स्कूल प्रबंधन इस दिन करेंगे घोषणा
स्‍कूल संचालकों ने फि‍र से ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने का निर्णय लिया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जिले में दूसरे चरण में कोरोना का कहर बढ़ते ही स्कूल प्रबंधन फिर से पुराने ढर्रे अपना रही है। 2020 की तरह इस वर्ष भी स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई होगी। अभी आसीएसई पाठ्क्रम वाले मांउट असीसि और सेंट टेरेसा ने बकायदा छह और आठ अप्रैल से ऑनलाइन पढ़ाई की घोषणा की है। सेंट टेरेसा से सभी कक्षाएं छह अप्रैल और माउंट असीसि में आठ से ऑनलाइन पढ़ाई होगी। माउंट असीसि के प्रिंसिपल फादर जोश थेकल ने कहा कि कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए स्कूल प्रशासन ने ऑनलाइन पढ़ाई का निर्णय लिया गया है। सरकार के नियमों का सख्ती से पालन हो रहा है। स्कूल के पोेर्टल, अभिभावकों और छात्रों को आठ अप्रैल से ऑनलाइन पढ़ाई के लिए निर्देश जारी किया गया है।

loksabha election banner

वहीं, माउंट कॉर्मेल और सेंट जोसेफ प्रबंधन भी रविवार तक निर्णय लेगा। इधर, सीबीएसई स्कूल सरकार के निर्देश का इंतजार कर रही है। सीबीएसई प्रशासन ऑफलाइन और ऑनलाइन की तैयारी कर रखा है। सरकार के निर्देश आते ही उस सख्ती से पालन करेगा। आनंद राम ढ़ांढिनया स्कूल पांच अप्रैल से खुलेंगे। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि सरकार ने 50 फीसद ही बच्चों की संख्या स्कूलों में रखने को कहा है। ऐसे में ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था है। इधर, डीएवी स्कूल में केजी और यूकेजी कक्षाएं को छाेड़कर पांच अप्रैल से कक्षाएं लगेंगी। हालांकि कक्षा एक से पांच तक के बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन पांच अप्रैल से ही चलेगी होगी। स्कूल प्रबंधन की ओर से ऑफलाइन और ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था की गई है।

पांच को खुलेंगी सरकारी स्कूल

शिक्षा विभाग ने पांच अप्रैल से सभी सरकारी स्कूलों को मॉर्निंग शिफ्ट में संचालित करने का निर्देश दिया है। स्कूलों का संचालन सुबह 6.30 से 11.30 बजे तक होगा। स्कूलों में सुबह सत्र में पांच घंटे पढ़ाई होगी। इस दौरान कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और प्राचार्य को पत्र जारी कर निर्देश दिए हैं। गर्मी और कोरोना से बचाव के लिए बच्चों को जागरूक करने का भी निर्देश दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.