Move to Jagran APP

रेलमंत्री से मिले सांसद, डीआरएम कार्यालय खोलने की मांग

सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने रेलमंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर भागलपुर में डीआरएम कार्यालय खोलने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Dec 2017 09:00 PM (IST)Updated: Wed, 27 Dec 2017 09:00 PM (IST)
रेलमंत्री से मिले सांसद, डीआरएम कार्यालय खोलने की मांग

भागलपुर। सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने रेलमंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर भागलपुर में डीआरएम कार्यालय खोलने की मांग की है। इससे संबंधित एक ज्ञापन भी रेलमंत्री को दिया गया है। रेलमंत्री को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि पूर्व रेलवे के अधीन मालदा रेल मंडल की सीमा के पुनर्गठन की आवश्यकता है। लगातार बढ़ रही रेल दुर्घटनाओं को देखते हुए पुनर्गठन आवश्यक हो गया है। मालदा रेल मंडल का क्षेत्र बड़ा होने के कारण रेल यातायात के संचालन व रखरखाव में काफी कठिनाई हो रही है। रेल पटरियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। अगर मालदा रेल मंडल के कार्यक्षेत्र की सीमा को कम कर नए रेल मंडल की स्थापना की जाती है तो यातायात, गाड़ियों के परिचालन व रेल पटरी के रखरखाव का प्रबंध भी अच्छी तरह से किया जा सकता है। पूर्व रेलमंत्री ने 2008-09 में मालदा रेल मंडल से अलग कर भागलपुर रेल मंडल बनाया था। लेकिन यह पूर्ण रूप से कार्यशील नहीं हो सका। जिसके चलते इस क्षेत्र के गाड़ियों के परिचालन में काफी कठिनाई हो रही है। उन्होंने भागलपुर रेल मंडल को स्थापित करने की मांग है।

loksabha election banner

सासद बुलो मंडल ने रेलमंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात के दौरान भागलपुर होते हुए राजधानी एक्सप्रेस चलाने के साथ ही कई अन्य मागें भी रखी। सासद ने कहा कि सिल्क सिटी भागलपुर अपने तसर सिल्क और तसर साड़ी के लिए देश भर में जाना जाता है। अपनी ऐतिहासिक विरासत की वजह से यह दुनियाभर के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता है। अगर भागलपुर से दिल्ली सहित अन्य प्रातों के लिए चलने वाली ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी जाए तो यह भागलपुर में पर्यटन को बढ़ावा देने में सहायक होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.