Move to Jagran APP

पशु व्‍यवसायियों से 2.50 लाख रुपये की लूट, नवगछिया के पकड़ा मोड़ के पास घटना को द‍िया अंजाम

पूर्णिया के पशु व्‍यवसायियों से अपराधियों ने ढाई लाख रुपये लूट लिए। घटना को नवगछिया के पकड़ा मोड़ के पास अंजाम दिया। इस दौरान दहशत फैलाने के लिए अपराधियों ने गोलीबारी भी की। बताया जाता है कि इसको लेकर...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 10:38 AM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 10:38 AM (IST)
पशु व्‍यवसायियों से 2.50 लाख रुपये की लूट, नवगछिया के पकड़ा मोड़ के पास घटना को द‍िया अंजाम
पूर्णिया के पशु व्‍यवसायियों से अपराधियों ने ढाई लाख रुपये लूट लिए।

संवाद सहयोगी, नवगछिया। नवगछिया थाना क्षेत्र के पकड़ा मोड़ के पास बदमाशों ने कार से पशु हाट जा रहे पूर्णिया के पशु व्यवसायियों से ढाई लाख रुपये लूट लिए। दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी भी की। विरोध करने पर बंदूक के बट से मारकर जख्मी कर दिया। जख्मी व्यवसायी की पहचान पूर्णियां जिले के अमौर थाना क्षेत्र के बाड़ा ईदगाह निवासी मु. मुर्शीद कुरैशी और चालक मो. आलमगीर के रूप में हुई है। दोनों को नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

prime article banner

सूचना मिलते ही नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने नवगछिया अनुमंडल अस्पताल पहुंच कर पीडि़तों से घटना की जानकारी ली है। तहकीकात के बाद उन्होंने ढाई लाख रुपये की लूट होने की पुष्टि की।

इधर, घटना के तुरंत बाद से ही थानाध्यक्ष भारतभूषण के नेतृत्व में अपराधियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

पूर्णिया निवासी मो. सद्दाम कुरैशी ने बताया वे लोग कार से पशुओं की खरीददारी करने पकड़ा पशु हाट जा रहे थे। कार पर उसके भाई मु. मुर्शीद के अलावा एक मजदूर मु. इस्तियाक भी सवार था।

मकंदपुर चौक पर उनलोगों ने पकड़ा पशुहाट जाने के लिए 14 नंबर सड़क वाला रास्ता पकड़ लिया। लक्ष्मीपुर जाने वाले चौराहे पर एक बोलेरो आगे आगे धीमी गति से बढ़ रहा था। उनलोगों ने हार्न दिया लेकिन बोलेरो ने साइड नहीं दिया।

पकड़ा मोड़ के पास सड़क पर तिरछा कर बोलेरो को खड़ा कर दिया। कुछ समझने से पहले दो बाइक पर सवार चार लड़के उनलोगों के कार के दोनों तरफ खड़े हो गए और फायङ्क्षरग करने लगे। देखते ही देखते चार-पांच बाइक से कुल 15 से 16 अपराधी वहां इक_ा हो गए और कार पर सवार सभी लोगों को खींच कर बाहर निकाल दिया। कार की चाबी भी छीन ली। इस क्रम में अपराधियों ने चालक आलमगीर के मुंह के पास ही गोली चला दी।

बारूद के छींटे से वह घायल हो गया। मु. सद्दाम का कहना है कि अपराधियों के भय से उनलोगों ने पूरे रुपये-पैसे उन्हें दे दिए। इस बीच उसका भाई मु. मुर्शीद रकम देने में आना कानी करने लगा तो अपराधियों ने उसके सर पर हथौड़ी और पिस्तौल के बट से प्रहार कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। फिर अपराधियों ने उससे भी पैसे छीन लिए। छिनतई करने के बाद बोलेरो तेतरी दुर्गा स्थान की ओर भाग गया और सभी बाइक सवार अपराधी नवगछिया की ओर।

पीडि़तों ने बताया कि ज्यादातर अपराधी मास्क पहने थे, कुछ ने मुंह पर गमछा लपेट रखा था। अपराधियों ने उनलोगों से ढाई लाख रुपये से अधिक की छिनतई कर ली है। मामले की प्राथमिकी नवगछिया थाने में दर्ज कर ली गई है।

ढाई लाख रुपये लूट और दो पशु व्यवसायियों के घायल होने की जानकारी मिली है। दोनों खतरे से बाहर हैं। जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- सुशांत कुमार सरोज, नवगछिया एसपी  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.