Move to Jagran APP

देश के प्रति युवाओं का जोश हाई करेंगे RPF जवान, बाइक से पहुंचेंगे दिल्ली, जमालपुर में दिखाई गई हरी झंडी

युवाओं में देशभक्ति का जोश हाई करने तीन हजार किमी की यात्रा बाइक से तय करेंगे RPF जवान। 15 अगस्त को दिल्ली पहुंचेगी रैली। 50 किलोमीटर रोज चलेंगे चलेंगे जवान। अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए आरपीएफ की कवायद शुरू...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 06:46 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 06:46 PM (IST)
देश के प्रति युवाओं का जोश हाई करेंगे RPF जवान, बाइक से पहुंचेंगे दिल्ली, जमालपुर में दिखाई गई हरी झंडी
युवा पीढ़ी को आजादी का महत्व बताएगा आरपीएफ, बाइकों से दिल्ली रवाना

संवाद सहयोगी,जमालपुर (मुंगेर): आजादी की 75वीं वर्षगांठ को यादगार बनाने को लेकर आरपीएफ (RPF) एक बड़ी जिम्मेदारी को पूरा करते हुए अपनी भागीदारी देश हित में देने जा रहा है। आजादी के जश्न को आज की युवा पीढ़ी को बताने को लेकर आरपीएफ के दर्जनों जवान 3000 मोटर साइकिल से यात्रा कर दिल्ली पहुंचेंगे।जिसका शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर आरपीएफ के सुरक्षा आयुक्त एके सिंह, यार्ड प्रभारी मुकेश कुमार सेपट, कारखाना इंस्पेक्टर हरिशंकर प्रसाद, इंस्पेक्टर वीरेंद्र साहू, रेल थाना अध्यक्ष सतीश कुमार एवं स्टेशन प्रबंधक ओमकार प्रसाद ने संयुक्त रूप से किया। हरी झंडी दिखाने के बाद आजादी के 75 में अमृत महोत्सव सहायक सुरक्षा आयुक्त एके सिंह ने बताया कि रेलवे बोर्ड के आदेश आज आरपी आरपीएफ पोस्ट जमालपुर के 10 जवान जवानों को दिल्ली के लिए रवाना किया गया है।

loksabha election banner

साइकिल मोटरसाइकिल रैली में शामिल जवानों का एक ही उद्देश्य है कि देश की आजादी के महत्व को आज के युवा पीढ़ी को बताना व समझाना है कि आजादी हमें कैसे और किन परिस्थिति में प्राप्त हुआ है। मोटरसाइकिल रैली में शामिल जवान रोज लगभग 50 किलोमीटर की यात्रा तय करते हुए 15 अगस्त के पूर्व दिल्ली पहुंचेंगे और वहां आजादी के 75 वीं वर्षगांठ कार्यक्रम में शामिल में शामिल होंगे।

  • -75 में वर्षगांठ को यादगार बनाने के लिए बाइक से निकले जवान
  • -अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए आरपीएफ की कवायद शुरू
  • -मोटरसाइकिल रैली को सहायक सुरक्षा आयुक्त ने दिखाई हरी झंडी

सहायक सुरक्षा आयुक्त ने यह भी बताया कि मालदा मंडल से कुल 25 जवान इस मोटरसाइकिल यात्रा में शामिल है जो भागलपुर, साहिबगंज, पाकुर, मालदा, रामपुरहाट, सियालदह होते हुए कोलकाता पहुंचेंगे। कोलकाता से दर्जनों की संख्या में रैली में शामिल जवान दिल्ली रवाना होने के पहले चंपारण पहुंच कर वहां की मिट्टी को नमन कर दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

सेवा शिविर लगाकर यात्रियों का आरपीएफ ने की सेवा

मॉडल स्टेशन परिसर में सेवा शिविर लगाकर आरपीएफ की टीम ने पानी पिलाकर यात्रियों की सेवा किए। आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर लगाए गए सेवा शिविर के बारे में इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सेप्ट ने बताया कि आजादी के 75 वीं वर्षगांठ को मनाने को लेकर भारतीय रेल अहम भूमिका निभा रही है। जिसके तहत 1 से 30 जुलाई के बीच कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

मोटरसाइकिल रैली में शामिल आरपीएफ जवान है उत्साहित

देश के आजादी के 75 वीं वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रूप में सरकार 15 अगस्त को मनाने जा रही है। इस महोत्सव का हिस्सा बनने के लिए हर कोई बेकरार है। पर इस जश्न को नजदीक से देखने जानने एवं समझने का मौका आरपीएफ के कुछ जवानों को मिलेगा। जिसमें मुख्य रुप से मोटरसाइकिल रैली का नेतृत्व कर रहे हेड कांस्टेबल शमशेर कुमार व जवान अमरधर चौधरी, एम यादव, मृत्युंजय कुमार, वरुण कुमार, दयानंद, मनीष कुमार यादव, पुष्कर कुमार, मनीष कुमार काफी उत्साहित एवं अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.