Move to Jagran APP

Road accident Bhagalpur : दो सड़क हादसों में दंपती समेत तीन लोगों की मौत

Road accident Bhagalpur ट्रक ने बाइक सवार दंपती को कुचला बस-ट्रक की ट्रैक्टर में खलासी की मौत। मृतकों में भागलपुर के चंद्रभूषण उसकी पत्नी रानी देवी और वैशाली जिले के गोविंद शामिल। सन्हौला-जगदीशपुर मुख्य में भी हुआ एक हादसा।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 11:41 AM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 11:41 AM (IST)
Road accident Bhagalpur : दो सड़क हादसों में दंपती समेत तीन लोगों की मौत
अकबरनगर के भवनाथपुर गांव के निकट ट्रक ने बाइक सवार दंपती को कूचल दिया।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। पुलिस जिला नवगछिया में सोमवार को दो अलग-अलग सड़क हादसों में दंपती समेत तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में भागलपुर के अलीगंज आनंद मार्ग कॉलोनी निवासी चंद्रभूषण चौधरी व उसकी पत्नी रानी देवी और वैशाली जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र के मालपुर निवासी गोविंद कुमार शामिल हैं। रानी कुमारी नवगछिया के तेतरी उच्च विद्यालय नवगछिया में आदेशपाल के पद पर कार्यरत थीं। गोविंद ट्रक चालक था।

loksabha election banner

दुर्घटना से विक्रमशिला सेतु पर एक घंटे तक लगा जाम

पहली घटना परबत्ता थाना क्षेत्र में विक्रमशिला सेतु के पहुंच पथ पर जाह्नवी चौक पर हुई। रानी देवी स्कूल से ड्यूटी कर पति चंद्रभूषण चौधरी के साथ बाइक से वापस अपने घर भागलपुर लौट रही थीं। पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दिया। मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। दुर्घटना से विक्रमशिला सेतु पर एक घंटे तक जाम लग गया। घटनास्थल से दोनों शव को उठाने के बाद आवागमन बहाल हुआ। पुलिस भाग रहे ट्रक को चालक समेत पकड़ लिया। ट्रक चालक के विरुद्ध परबत्ता थाने में केस किया गया है। घटना की सूचना पर चंद्रभूषण चौधरी के पुत्र सोनु कुमार समेत अन्य स्वजन घटनास्थल पहुंचे थे।

दूसरी घटना रंगरा चौक ओपी क्षेत्र के भवानीपुर टावर चौक के पास हुई। बस और ट्रक की आमने-सामने टक्कर में बस के खलासी गोविंद कुमार की मौत हो गई। जबकि कई बस यात्री आंशिक रूप से चोटिल हो गए। दुर्घटना के पश्चात सभी यात्री दूसरे बस से अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए। बस मुजफ्फरपुर से आ रही थी। इसी दौरान ट्रक ने सामने से ठोकर मार दिया। हादसे में गोविंद गंभीर रूप से जख्मी हो गया था, जिसे इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया। वहां चिकित्सक ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

वही एक अन्‍य घटना में अकबरनगर के भवनाथपुर गांव के निकट ट्रक ने बाइक सवार दंपती को कुचल दिया। इस हादसे में नाथनगर के दोगच्छी की नूतन देवी की मौत घटनास्‍थल पर हो गई।  जबकि उसका पति बाइक चालक चंद्रशेखर यादव जख्मी हो गया। चंद्रशेखर एमएमपी जवान है।

20 फिट खाई में पलटी मिनी हाइवा, बाल-बाल बचे चालक व खलासी

सन्हौला-जगदीशपुर मुख्य मार्ग स्थित बारी आदर्श इंटर स्तरीय विद्यालय के पास पश्चिम तरफ सिंचाई विभाग के नहर पर बना पुलिया में अचानक मिनी हाइवा पलटने से बड़ी हादसा होने से बची, चालक ओर खलासी बाल-बाल बचे। प्रत्यक्षदर्शीयों ने बताया कि जगदीशपुर से सन्हौला की ओर बीआर 10 जीबी 3125 नम्बर की हाईवा आ रही थी कि भीषण ठंड के कारण लगी घने कोहरे के कारण पूल के पास हाइवा का संतुलन बिगड़ गया और हाइवा 20 फिट खाई में जा गिरी, मौके पर स्थानीय लोग वहां पहुंचे और इसकी सूचना स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी, मौके पर स्थानीय लोगों की मदद से हाईवा को नहर से निकाली गई। इस दौरान मुख्य मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई, पूरे दिन मुख्‍य मार्ग पर जाम की स्थिति बनी रही, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। खाशकर सन्हौला बाजार का सोमवार को हाट लगने के कारण पूरे सन्हौला बाजार में जाम से यात्री परेशान रहे।

खतरे को दावत दी रही नहर पर बनी जर्जर पुल

सन्हौला बाजार से सटे बारी आदर्श इंटरस्तरी विद्यालय के समीप नहर पर बना पूल खतरे को दावत दी रही है। एन एच पर वाहनों का परिचालन बाधित होने पर सन्हौला जगदीशपुर मु?्य मार्ग पर बड़ी वाहनों का दवाव बड़ गया है सिंगल सड़क होने के कारण मुख्य मार्ग पर जाम लगना दिनचर्या बना हुआ है। दूसरी ओर मुख्य मार्ग पर बना जर्जर पुल हमेशा खतरे को दावत दे रहा है, क्योंकि पुल एक तो काफी संकीर्ण है और पुल के दोनों तरफ सड़क व बैरियर टूट जाने से थोड़ी भी चूक बड़ी या छोटी वाहन से होती है तो वाहन 20 फीट खाई में गिर जाती है। पुल के किनारे गार्डर नही होने से हमेशा घटना होते रहती है। इस जर्जर पुल पर न तो प्रशासन का नजर है और न ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों की जिस कारण आये दिन इस पुल से गाड़ी का गिरना आम बात हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.