Move to Jagran APP

Road accident Bhagalpur : तीन मासूम बच्चों के सिर से उठा मां का साया, अब कौन करेगा देखभाल

Road accident Bhagalpur भागलपुर में एक ट्रक ने बाइक को धक्‍का मार दिया। बाइक पर पति और पत्‍नी सवार थे। इस घटना में पति गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया। जबकि पत्‍नी की मौत हो गई। तीन मासूम बच्चों के सिर से मां का साया उठ गया।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 11:30 AM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 11:30 AM (IST)
Road accident Bhagalpur : तीन मासूम बच्चों के सिर से उठा मां का साया, अब कौन करेगा देखभाल
सड़क दुर्घटना में इन तीन मासूमों की मां नूतन की हो गई मौत।

भागलपुर [नमन कुमार]। Road accident Bhagalpur : आखिर तीन बच्चों का सहारा अब कौन होगा। मां तो ट्रक की चपेट में आकर मौत के मुंह मे चली गई। पिता भी गंभीर अवस्था मे मायागंज अस्पताल में भर्ती है। तो ऐसे में अब तीन बच्चों की देखभाल कौन करेगा। यह सवाल अकबरनगर में रहने वाले उस हर लोगों की जुबां पर था जिसने भी सोमवार को सड़क घटना के बारे में सुनी। हर किसी को बच्चों की चिंता थी। इनका क्या होगा? इनके भविष्य का क्या होगा? बच्चे भी अभी बहुत बड़े नहीं हैं कि अपनी देखभाल स्वयं कर लें। नूतन की शादी पास के ही नाथनगर थाना क्षेत्र के दोगच्छी गांव में 2012 में हुई थी। मृतक महिला की तीन संतान में साल की एक लड़की छह साल की दिव्या, करीब चार साल का पुत्र अक्ष और तीन साल का पुत्र आकाश है। इन तीनों ही बच्चों को अभी एक ऐसे अभिभावक की जरुरत है जो 24 घंटे उनकी देखभाल कर सके। उनको होने वाली उस तकलीफ को भी समझ सके जिसे वो अपनी जुबां से बयां भी न कर पाते हो।

loksabha election banner

 

नूतन के पति चंद्रशेखर राजगीर में एमएमपी के पद पर तैनात हैं। कुछ दिन पहले ही छुट्टी में गांव आये थे। नूतन की मौत के बाद हर कोई सदमे में है। शव से लिपट कर उसकी माता पिता व भाई सहित अन्य स्वजन दहाड़ मारकर रो रहे थे। तीन भाइयों में नूतन अकेली बहन थी। अब कौन राखी बंधेगी। भाई शैलेश ने बताया कि कुछ ही दिनों में दिव्या की एक प्राइवेट स्कूल में नामांकन कराने जाने वाले थे। इन मासूम बच्चों की खुशी एक पल में छीन गयी। गांव में मातम का माहौल छाया हुआ है।

पति गंभीर रूप से जख्मी

भवनाथपुर गांव के निकट ट्रक ने बाइक सवार दंपती को कुचल दिया। हादसे में नाथनगर के दोगच्छी गांव की नूतन देवी की मौत हो गई। जबकि उसका पति चंद्रशेखर यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गया। पुलिस ने घायल को मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया। घटना से उग्र स्वजन समेत ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर भागलपुर-सुल्तानगंज मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। पुलिस ने धक्का मारकर भाग रहे ट्रक चालक को दबोच लिया। मृतका के पति चंद्रशेखर यादव एमएमपी जवान हैं।

वसंतपुर की थी महिला, दोगच्छी में था ससुराल

नूतन देवी अपने बीमार दादा नेवी यादव से मिलने के लिए पति के साथ अकबरनगर के वसंतपुर स्थित अपने मायके आ रही थी। इसी दौरान ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दिया। घटना की सूचना पर दोगच्छी और वसंतपुर से स्वजन समेत काफी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए। शव को सड़क पर रखकर एनएच जाम कर दिया। सूचना पर शाहकुंड, बाथ, नाथनगर, अकबरनगर और सुल्तानगंज थाने से कई पुलिस पदाधिकारी दल-बल के साथ पहुंचे। नाथनगर और सुल्तानगंज सीओ भी आए। चार घंटे की मशक्कत बाद ग्रामीण माने। तब जाकर यातायात सामान्य हुआ। सीओ शंभु शरण राय ने पीडि़त परिवार को आपदा के तहत चार लाख रुपये देने का आश्वासन दिया। इस बीच जाम लगने के कारण आठ किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई थी। जाम में इंटर के परीक्षार्थी व तीन एम्बुलेंस भी घंटों फसी रही। सर्किल इंस्पेक्टर रतन लाल ठाकुर और अकबरनगर थाना प्रभारी शंभू कुमार जाम हटाने में जुटे रहे। नाथनगर इंस्‍पेक्‍टर सज्‍जाद हुसैन भी वहां पहुंचे। जाम के कारण सभी अधिकारियों को घटनास्‍थल पर पैदल आना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.