Move to Jagran APP

कैदियों को लेकर चिंतित हुए आरजेडी विधायक प्रह्लाद यादव, बोले- साजिश के तहत परेशान कर रही डबल इंजन सरकार

बिहार के लखीसराय जिले की सूर्यगढ़ा विधानसभा सीट से आरजेडी विधायक प्रह्लाद यादव ने कैदियों को लेकर बिहार सरकार पर निशाना साधा है। कैदियों की जेल बदलने को लेकर चिंतित विधायक ने कहा कि डबल इंजन की सरकार सिर्फ इन्हें परेशान कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 10:09 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 10:09 PM (IST)
कैदियों को लेकर चिंतित हुए आरजेडी विधायक प्रह्लाद यादव, बोले- साजिश के तहत परेशान कर रही डबल इंजन सरकार
सूर्यगढ़ा से आरजेडी विधायक प्रह्लाद यादव ने बोला हमला।

जागरण संवाददाता, लखीसराय : 'कहने को केंद्र एवं राज्य में डबल इंजन की सरकार है लेकिन यह सरकार जनहित से अलग हटकर काम कर रही है। इस सरकार के अधिकांश फैसले गरीबों एवं आम लोगों का शोषण करने वाले होते हैं। अभी लखीसराय जेल से कैदियों को भागलपुर कैंप जेल स्थानांतरण करने की बात सामने आ रही है। मंडल कारा लखीसराय को महिला कैदियों के लिए क्वारंटाइन सेंटर बनाया जा रहा है। सरकार एवं जेल प्रशासन का यह निर्णय लखीसराय जिले के लोगों की हित के खिलाफ है। यह निर्णय कहीं से सही नहीं है।' ये बातें सूर्यगढ़ा के राजद विधायक प्रह्लाद यादव ने गुरुवार को प्रेस से बातचीत में कही।

loksabha election banner

यादव ने कहा कि लखीसराय जेल में फिलहाल 686 कैदी हैं। इनमें अधिकांश निरीह और गरीब तबके के हैं, जो किसी न किसी साजिश के तहत जेल में बंद हैं। ऐसे बंदियों को भागलपुर जेल भेजे जाने पर तमाम तरह की परेशानी होगी। दस्तखत, चुटकी आदि के लिए लखीसराय कोर्ट में आना-जाना और बंदियों के स्वजनों के अलावा वकीलों को लखीसराय से भागलपुर आने-जाने में आर्थिक नुकसान के साथ-साथ शारीरिक और मानसिक परेशानी भी होगी। केस के निष्पादन में भी दिक्कत होगी। जहां सरकार केस का त्वरित निष्पादन कराने पर बल दे रही है वहीं इस तरह के फैसले से पेंच पैदा कर रही है।

प्रह्लाद यादव ने आगे कहा कि कोरोना काल में सौ किलोमीटर की यात्रा करना आसान नहीं होगा। गरीब बंदियों के परिवार पर इस तरह का बोझ सरकार नहीं डाल सकती है। यह कहीं से भी न्यायपूर्ण कार्रवाई नहीं है। राज्य सरकार एवं जेल प्रशासन तत्काल अपने निर्णय में बदलाव लाए। चूंकि उनका यह निर्णय गरीबों को परेशान करने वाला है। राजद इसके खिलाफ पटना तक अपनी आवाज पहुंचाएगा। विधायक ने लखीसराय के जिलाधिकारी से भी स्थानीय लोगों की समस्या को देखते हुए इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.