गणतंत्र दिवस परेड दिल्‍ली : राजपथ पर दिखेगा पूर्णिया की जसप्रीत कौर का जलवा

गणतंत्र दिवस परेड के लिए पूर्णिया महिला कालेज की छात्रा हुई हैं चयनित। यहां की जसप्रीत कौर इस बाद दिल्‍ली राजपथ पर तिरंगे की सलामी लेंगी। बरौनी मुजफ्फरपुर व दिल्ली में कैंप में सफलता के बाद मिला मौका।

Dilip Kumar ShuklaPublish: Wed, 19 Jan 2022 07:52 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 07:52 AM (IST)
गणतंत्र दिवस परेड दिल्‍ली : राजपथ पर दिखेगा पूर्णिया की जसप्रीत कौर का जलवा

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। पूर्णिया महिला कालेज की ग्यारहवीं की छात्रा जयप्रीत कौर को दिल्ली के राजपथ पर आयोजित होने वाली परेड में सलामी देने का मौका मिला है। एनसीसी कैडेट््स के तौर पर जयप्रीत का चयन हुआ है। जसप्रीत कौर पूर्णिया की रहने वाली हैं और यहीं पर उनकी पढ़ाई पूर्णिया महिला कालेज से हो रही है। वे कला संकाय में इंटरमीडिएट की छात्रा हैं।

जिले के एक मात्र लड़की का चयन हुआ था इसलिए भागलपुर जोन से वह ट्रायल में शामिल हुईं थी। उनके पिता राजा सिंह गुरुद्वारा प्रबंध समिति के अध्यक्ष हैं। गुरुद्वारा परिसर में स्थित आवास में रहते हैं। राजा स‍िंह ने बताया कि यह काफी गौरव की बात है। पिछले वर्ष एनसीसी में शामिल हुईं थी। अब अन्य लड़कियों के साथ गणतंत्र दिवस परेड में सलामी देंगी। विदित हो कि राजपथ पर होने वाली परेड के लिए पूरे भारत से 125 ब्वायज और 125 गल्र्स कैडेट्स का चयन किया गया है।

बिहार और झारखंड से 11 कैडेट्स का चयन किया गया है जो राजपथ पर होने वाली परेड में शामिल होंगे। जयप्रीत कौर के चयन से महिला कालेज के शिक्षक काफी खुश हैं। मुजफ्फरपुर से पहले बरौनी में एक कैंप का आयोजन हुआ था। उसके बाद मुजफ्फपुर में पीआरडी कैंप आयोजित किया गया। यहीं से जसप्रीत का चयन किया गया है।

इंटरनेट मीडिया के माध्यम कलाकार व खिलाड़ियों को मिल रहा है मंच

कालाकारों और खिलाड़ियों की कई आनलाइन प्रतियोगिता आयोजित हुई थी। खिलाड़ियों के लिए कई खेल संस्थाओं ने फिटनेस गतिविधि प्रारंभ की थी। क्रिकेट के प्रशिक्षण और कोचिंग चालने वाले हरिओम झा बताते हैं कि कोरोना के कारण कोचिंग में खिलाड़ी कोरोना के कारण आना बंद हो गया था। क्रिकेट एक ऐसा खेल हैं जिसमें अधिक खिलाड़ियों को एक साथ आना ही होता है। कोचिंग के खिलाड़ी काफी परेशान थे। तबतक सभी खिलाड़ियों के लिए एक बार फिर आन लाइन फिटनेस का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जल्द इंटरनेट मीडिया के माध्यम से प्रतियोगिता भी प्रारंभ होगी। जिसमें खिलाड़ी घर से अपने योगा और व्यायाम के वीडियो क्लिप भेजेंगे।

कलाभवन नाट्य विभाग के संयोजक विश्वजीत कुमार सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष राज्य स्तरीय आनलाइन नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भी कलाकारों के नृत्य और अभिनय का प्रदर्शन किया गया। निर्णायक मंडली बनी थी जिन्होंने आनलाइन कलाकारों के स्किल के अनुसार अंक प्रदान किए और विजेता घोषित किया था। दरअसल कलाकार व्यक्तिगत स्तर पर गीत और नृत्य का अपना वीडियो इंटरनेट मीडिया पर अपलोड करते हैं।

Edited By Dilip Kumar Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept