Move to Jagran APP

Bihar News: PBS कॉलेज में राजभवन ने लिया संज्ञान, राज्यपाल ने कुलपति से मांगी ये जानकारी

शनिवार को समाज कल्याण संघर्ष मोर्चा बिहार के सचिव विनोद कुमार पंझा ने पीवीएस कॉलेज मे स्नातकोत्तर वाणिज्य और कला की पढ़ाई के लिये राज्यपाल ने कुलपति को पत्र भेजकर जानकारी मांगी है। इस मुद्दे पर विनोद ने ही राजपाल तक पहुंचाया था और उसके बाद राजभवन ने कॉलेज में संबंधित विषय की पढ़ाई के लिये पत्र भी भेजा है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sun, 05 May 2024 05:06 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 05:53 PM (IST)
PBS कॉलेज में राजभवन ने लिया संज्ञान (File Photo)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। समाज कल्याण संघर्ष मोर्चा बिहार के सचिव विनोद कुमार पंझा ने शनिवार को बताया कि पीबीएस कॉलेज मे स्नातकोत्तर, वाणिज्य और कला की पढ़ाई के लिये राज्यपाल ने कुलपति को पत्र भेजकर जानकारी मांगी है।

loksabha election banner

दरअसल, विनोद ने ही इस मुद्दे को राजपाल तक पहुंचाया था। उसके बाद राजभवन ने कॉलेज में विषय की पढ़ाई के लिये पत्र भेजा है। मोर्चा के सचिव शहर के एक होटल में प्रेसवार्ता कर रहे थे।

कॉलेज में स्नातक और सांइस की होती है पढ़ाई

उन्होंने बताया कि कॉलेज के ही मनोविज्ञान के विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर सुरेश बिन्द, प्रोफेसर देवानंद कुमार तथा प्रोफेसर सरवन कुमार ने बताया था कि कॉलेज में स्नातक तक साइंस की ही पढ़ाई होती है।

नतीजा यहां के छात्रों को भागलपुर में ही पढ़ने जाना पड़ता है। यदि यहां पढ़ाई शुरु हो जाएगी तो छात्रों को लाभ मिलेगा। विनोद ने कहा कि इस समस्या से राजभवन को अवगत कराया।

राज्यपाल ने लिया संज्ञान

इस बाबत राज्यपाल ने संज्ञान लेते हुए कुलपति को आदेश दिया कि 15 दिनों के अंदर आवश्यक जांच करते हुए रिपोर्ट भेजे। मेरे उठाये गए मुद्दे पर संज्ञान लेने का पत्र भी मुझे राजभवन कार्यालय से आया है।

उन्होंने बताया कि यह काम जनप्रतिनिधि के द्वारा करना चाहिए, लेकिन आज तक इस कॉलेज की तरफ किसी भी जनप्रतिनिधि द्वारा ध्यान नहीं दिया। खैर, हमारा संगठन जिले के सर्वांगीण विकास के लिए हर क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है। जिले के सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर प्रयास जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें-

Bhojpur News: भोजपुर के बिहिया में स्टेशन भवन निर्माण का काम रुका, यह वजह आई सामने; जीएम ने बुलाई बैठक

Bihar News: 375 ML अंग्रेजी शराब रखने के जुर्म में कोर्ट ने सुनाई 5 साल की सश्रम जेल, एक लाख का जुर्माना भी ठोंका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.