Move to Jagran APP

दो महीने तक दो ट्रेनें रहेंगी रद, कुछ के फेरे हुए कम...

दिसंबर से फरवरी के दूसरे सप्ताह तक ठंड और कोहरे का प्रकोप ज्यादा रहता है। ऐसे में ट्रेन परिचालन में काफी दिक्कतें आती है। इस कारण रेलवे ने कुछ ट्रेनों काे रद कर दिया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 08:52 PM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 02:40 PM (IST)
दो महीने तक दो ट्रेनें रहेंगी रद, कुछ के फेरे हुए कम...

भागलपुर [जेएनएन]। ठंड में कोहरे को देखते हुए रेलवे ने दो ट्रेनों को दो महीने के लिए रद कर दिया है। वहीं, गरीब रथ का परिचालन तीन दिन की जगह दो दिन कर दिया गया है। पूर्व रेलवे ने सभी ट्रेनों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। संबंधित स्टेशनों को इसी कापी भी भेज दी गई है। वहीं, ट्रेन रद होने से भागलपुर के अलावा मुंगेर और लखीसराय जिले के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

loksabha election banner

दरअसल, दिसंबर से फरवरी के दूसरे सप्ताह तक ठंड और कोहरे का प्रकोप ज्यादा रहता है। ऐसे में ट्रेन परिचालन में काफी दिक्कतें आती है। धुंध बढ़ जाने के कारण चालक को सिग्नल साफ से नहीं दिखाई पड़ती है। ऐसे में दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। इस वजह से मालदा से नई दिल्ली जाने वाली 14003 अप मालदा-नई दिल्ली एक्सप्रेस 15 दिसंबर से 16 फरवरी तक डाउन मार्ग में रद रहेगी।

इसी तरह गाड़ी संख्या 14004 नई दिल्ली-मालदा एक्सप्रेस 13 दिसंबर से 14 फरवरी तक नहीं चलेगी। वहीं, 13119 अप सियालदह-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस 15 दिसंबर से 16 फरवरी तक रद रहेगी। जबकि यही ट्रेन डाउन मार्ग में आनंद विहार से सियालदह एक्सप्रेस 15 दिसंबर से 18 फरवरी तक नहीं चलेगी। जबकि 22405 गरीब रथ भागलपुर से 20 दिसंबर से 14 फरवरी तक गुरुवार को नहीं चलेगी।

जबकि डाउन मार्ग में 22406 गरीब रथ आनंद विहार से प्रत्येक बुधवार को 19 दिसंबर से 13 फरवरी तक रद रहेगी। वहीं, सिर्फ सप्ताह में दो दिन भागलपुर से मंगलवार और शनिवार को चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.