Move to Jagran APP

संभावित कोहरा को लेकर रेलवे अलर्ट, एक फरवरी तक ट्रेनें रद, जानिए Bhagalpur News

रद ट्रेनों के यात्रियों को रेलवे की ओर से मैसेज भेजा जा रहा है। ट्रेन रद रहने से भागलपुर के अलावा मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 12:08 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 12:08 PM (IST)
संभावित कोहरा को लेकर रेलवे अलर्ट, एक फरवरी तक ट्रेनें रद, जानिए Bhagalpur News
संभावित कोहरा को लेकर रेलवे अलर्ट, एक फरवरी तक ट्रेनें रद, जानिए Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। ठंड में दिसंबर से जनवरी तक लगने वाले संभावित कोहरा को देखते हुए रेलवे पूरी तरह अलर्ट हो गया है। कोहरा में सुगम परिचालन को लेकर कुछ ट्रेनें को रद और कुछ का आंशिक समापन किया गया है।

loksabha election banner

रद ट्रेनों के यात्रियों को रेलवे की ओर से मैसेज भेजा जा रहा है। ट्रेन रद रहने से भागलपुर के अलावा मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। रेलवे के अनुसार ट्रेन संख्या 14003 अप मालदा टाउन-नई दिल्ली एक्सप्रेस 21 दिसंबर से एक फरवरी तक नहीं चलेगी। वहीं, ट्रेन संख्या 14004 डाउन नई दिल्ली मालदा एक्सप्रेस नई दिल्ली से 19 दिसंबर से तीस जनवरी तक रद रहेगी।

सप्ताह में दो दिन चलेगी गरीब रथ

ठंड में भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस 19 दिसंबर से 30 जनवरी के बीच सप्ताह में दो दिन मंगलवार और शनिवार को ही चलेगी। इस बीच यह गाड़ी भागलपुर से गुरुवार को रद रहेगी। वहीं, डाउन 18 दिसंबर से 29 जनवरी तक हर बुधवार को आनंद विहार टर्मिनल से नहीं चलेगी। इसमें आरक्षण कराए यात्रियों को रेलवे ने मैसेज भेजना शुरू कर दिया है।

ज्यादा कोहरा लगने पर फरक्का भी रास्ते से लौटेगी

रेलवे ने अभी मालदा से दिल्ली के बीच चलने वाली फरक्का एक्सप्रेस को रद नहीं किया है। पर, रेलवे के अधिकारिक सूत्रों की मानें तो दिसंबर से जनवरी के बीच कोहरा ज्यादा पड़ा तो फरक्का एक्सप्रेस को भी शार्ट टर्मिनेट किया जाएगा।

मुंगेर के रास्ते 11 से चलेगी गांधीधाम एक्सप्रेस

रेलवे ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए भागलपुर से गांधीधाम (गुजरात) के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन भागलपुर से 11 नवंबर से दो दिसंबर तक प्रत्येक सोमवार को सुबह 6.30 बजे खुलेगी और बुधवार की सुबह आठ बजे गांधीधाम पहुंचेगी। ट्रेन का परिचालन मुंगेर गंगा पुल के रास्ते होगा। वहीं, गांधीधाम से आठ नवंबर से एक दिसंबर तक हर शुक्रवार की शाम 5.40 बजे खुलेगी और रविवार की रात 8.15 बजे भागलपुर पहुंचेगी। इसका परिचालन सुल्तानगंज, मुंगेर, बेगूसराय, बरौनी, हाजीपुर, सिवान, गोरखपुर, लखनऊ के रास्ते होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.