Move to Jagran APP

मेगा ब्‍लॉक के कारण यात्री हो रहे परेशान, अलग-अलग शिफ्ट में ट्रेनों का हो रहा परिचालन Bhagalpur news

भागलपुर रेलवे जंक्शन पर बन रहे नए फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) पर गर्डर चढ़ाने का काम सुबह 8.30 से शुरू हो गया। इसके लिए रेलवे ने साहिबगंज से 140 टन का क्रेन की व्यवस्था की थी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 01:42 PM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 01:42 PM (IST)
मेगा ब्‍लॉक के कारण यात्री हो रहे परेशान, अलग-अलग शिफ्ट में ट्रेनों का हो रहा परिचालन Bhagalpur news
मेगा ब्‍लॉक के कारण यात्री हो रहे परेशान, अलग-अलग शिफ्ट में ट्रेनों का हो रहा परिचालन Bhagalpur news

भागलपुर [जेएनएन]। जंक्शन पर रविवार को गर्डर चढ़ाने के लिए गए नौ घंटे के मेगा ब्लॉक से रेल यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अप और डाउन में दो जोड़ी ट्रेनें भागलपुर नहीं आई। सबौर और नाथनगर से ही लौट गई। ऐसे में यात्रियों को दोहरी मार झेलनी पड़ी। सड़क मार्ग से लोग नाथनगर जाकर ट्रेन संख्या 73429/30 जमालपुर-भागलपुर में सवार हुए। वहीं, 53037/38 भागलपुर-साहिबगंज पैसेंजर सबौर स्टेशन से ही लौट गई। जबकि 05502 सहरसा-भागलपुर फास्ट पैसेंजर सहरसा से दो घंटे लेट से खुली। 53403 रामपुरहाट-गया पैसेंजर साहिबगंज-भागलपुर डेढ़ घंटे विलंब से जंक्शन आई। ट्रेन परिचालन अस्त-व्यस्त होने से जनसेवा एक्सप्रेस, मालदा इंटरिसटी और वद्र्धमान पैसेंजर में यात्रियों की काफी भीड़ रही। यात्री पायदान पर लटककर सफर करने को मजबूर दिखे।

loksabha election banner

पहले फेज पर तीन और चार नंबर प्लेटफॉर्म बंद

जंक्शन पर बन रहे नए फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) पर गर्डर चढ़ाने का काम सुबह 8.30 से शुरू हो गया। इसके लिए रेलवे ने साहिबगंज से 140 टन का क्रेन की व्यवस्था की थी। क्रेन के सहारे गर्डर को एफओबी पर रखा गया। पहले फेज में तीन और चार नंबर पर यह काम हुआ। डेढ़ बजे तक दोनों प्लेटफॉर्म पर काम पूरा कर लिया गया। इस कारण चार घंटे के अंदर दोनों प्लेटफॉर्म से ट्रेन परिचालन पूरी तरह बंद रहा। दूसरे प्लेटफॉर्म से ट्रेनों को पार कराया गया।

चार घंटे एक और दो नंबर प्लेटफॉर्म ब्लॉक

दूसरे फेज में डेढ़ से शाम साढ़े छह बजे तक एक और दो नंबर प्लेटफॉर्म पर गर्डर चढ़ाया गया। इस दौरान दोनों प्लेटफॉर्म से चलने वाली ट्रेनें तीन और चार नंबर से खुलीं। इस दौरान एरिया ऑफिसर आलोक कुमार, एसएस समर सिंह, चीफ यार्ड मास्टर प्रमोद कुमार और निर्माण विभाग के अधिकारी कार्यो का देखरेख करते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.