Move to Jagran APP

पूर्णिया: बच्चे की पढ़ाई से बढ़ा कर्ज का बोझ इसलिए सनकी पति ने पत्नी को पेट्रोल छिड़कर जिंदा जलाया, मौत

बिहार के पूर्णिया जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है जो ये सोचने पर मजबूर कर रही है कि मानवता कहां चली गई है? पत्नी ने सनकी पति से बच्चे को पढ़ाने की जिद की। उधर पढ़ाई में लिए गए कर्ज के बोझ तले दबे पति ने पत्नी को...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 07:40 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 07:40 PM (IST)
पूर्णिया: बच्चे की पढ़ाई से बढ़ा कर्ज का बोझ इसलिए सनकी पति ने पत्नी को पेट्रोल छिड़कर जिंदा जलाया, मौत
पूर्णिया में हुई ह्रदय विदारक घटना, बच्चे की पढ़ाई

संवाद सूत्र, केनगर (पूर्णिया) : बच्चे की पढ़ाई में हुए कर्ज की तंगी से परेशान एक सनकी पति ने अपनी पत्नी पर पेट्रोल छिड़ककर जला कर मार डालने की बात प्रकाश में आयी है। उक्त घटना चम्पानगर ओपी क्षेत्र के जगनी पंचायत के वार्ड-11 स्थित सौराहा गांव में बीते 10 जनवरी को रात्रि करीब 8 बजे का बताया जा रही है। मृत सरोजनी नायडू उर्फ बुलबुल देवी 45 के बड़े पुत्र प्रेम जीत उर्फ पिंटू कुमार ने बताया की बीते 10 जनवरी को समय करीब रात 7 बजे मेरी मां सरोजनी नायडू उर्फ बुलबुल देवी घर में रोटी बना रही थी। उसी समय मेरे पिता राजेश कुमार मेहता ने मेरी मां को पीछे से पेट्रोल छिड़ककर शरीर में आग लगा दी। उस समय घर में हम तीनों भाई नहीं थे।

loksabha election banner

पड़ोसियों द्वारा मेरी मां की चिखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर बचाने का प्रयास किया गया। गांव के कुछ लोगों द्वारा घटना की जानकारी मुझे दिया गया। दौड़ कर मैं घर आया तो तड़प रही मां से पूछने पर बताया कि तुम्हारे पिता ने मेरे शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दिया है। बताया कि आनन-फानन में अध जली माता को इलाज के लिए सदर अस्पताल पूर्णिया ले गया। जहां डाक्टर ने 11 जनवरी को मेरी मां को भागलपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया जहां 12 जनवरी को 1 बजे रात्रि में इलाज के दौरान मेरी मां की मौत हो गई।

प्रेमजीत ने बताया कि भागलपुर थाना पुलिस द्वारा मेरी मां के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद मुझे सुपुर्द किया जिसका अन्तिम संस्कार भागलपुर में हीं कर दिया। मृतिका के पुत्रों ने बताया हम सभी तीन भाईयों को माता द्वारा पढ़ाई के लिए बाहर भेजा गया था जिसमें कर्ज का बोझ बढ़ गया था। कर्ज की तंगी से मेरी मां से पिताजी अक्सर लडाई झंझट किया करते थे। इसी आक्रोश में पिताजी ने मेरी मां को पेट्रोल छिड़ककर जला डाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.