Move to Jagran APP

Purnia: शराब लदे ट्रक को छोडऩे के एवज में गौतम ने वसूले थे तीन लाख रुपये, इस तरह मामला हुआ उजागर

डगरूआ थाना में पदस्थापित टाइगर मोबाइल के जवान गौतम शराब तस्करों की मदद कर रहा था। उसने पूछताछ के दौरान शराब तस्कर से पैसे लेने की बात स्वीकार की है। डगरूआ थाना क्षेत्र के बरसौनी टोल प्लाजा के पास ट्रक को पकड़कर छोडऩे के एवज में उसने पैसे लिए थे।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 05:32 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 05:32 PM (IST)
Purnia: शराब लदे ट्रक को छोडऩे के एवज में गौतम ने वसूले थे तीन लाख रुपये, इस तरह मामला हुआ उजागर
डगरूआ थाना में पदस्थापित टाइगर मोबाइल के जवान गौतम शराब तस्करों की मदद कर रहा था।

पूर्णिया [राजीव कुमार]। डगरूआ थाना क्षेत्र के बरसौनी टोल प्लाजा के पास शराब लदे ट्रक को पकड़कर छोडऩे के एवज में डगरूआ थाना में पदस्थापित टाइगर मोबाइल के जवान गौतम कुमार ने तीन लाख की वसूली की थी। इस बात का खुलासा पुलिस की गिरफ्त में आए शराब तस्कर विक्की यादव ने किया है। विक्की यादव ने बताया की शराब लदे ट्रक को कई घंटे तक बरसौनी टोल प्लाजा के पास रोक कर रखा गया और तीन लाख लेने के बाद ही ट्रक को छोड़ा गया। वह ट्रक जाकर फिर अररिया जिले के नरपतगंज थाने द्वारा पकड़ लिया गया। विक्की यादव की गिरफ्तारी की खबर बाद नरपतगंज थाने की पुलिस ने भी आकर विक्की यादव का बयान दर्ज किया और पैसे लेकर शराब लदे ट्रक को छोड़े जाने के बाद पुलिसकर्मी गौतम कुमार को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गयी।

prime article banner

विक्की ने शराब ट्रक छोड़े जाने के मामले में दो और नामों का खुलासा किया है जिसमें पूर्णिया के जनता चौक का रहने वाला लफ्फू यादव एवं डगरूआ के विश्वासपुर का रहने वाला विक्की ङ्क्षसह है। अररिया के नरपतगंज थाने की पुलिस जब्त शराब लदे ट्रक मामले में अब इन दोनों नामों की भूमिका की भी जांच कर रही है। विक्की यादव ने इन दोनों के शराब तस्करी के कारोबार में जुड़े होने की जानकारी भी पुलिस को दी है। विक्की यादव ने पुलिस को बताया है की लफ्फू यादव एवं विक्की ङ्क्षसह लंबे समय से बंगाल से शराब की तस्करी कर रहे हैं। डगरूआ के बरसौनी चेक पोस्ट पर शराब लदे ट्रक के छोड़े जाने के समय विक्की ङ्क्षसह एवं लफ्फू यादव भी विक्की यादव के साथ वहां मौजूद थे। विक्की यादव ने काले स्कारपियो से बरसौनी टोल प्लाजा के पास शराब लदे ट्रक को छुड़ाने के लिए जाने की बात भी पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है।

पूर्व से ही विवादों में रहा है पुलिस जवान गौतम

बताया जाता है कि पुलिस जवान गौतम पूर्व से ही अवैध वसूली रको लेकर विवादों में रहा है। वह पहले सदर थाना में टाइगर मोबाइल एवं उसके पूर्व मंरगा थाने में भी टाइगर मोबाइल जवान के रूप में पदस्थापित रह चुका था। इस दौरान भी उसके द्वारा अवैध वसूली की लगातार शिकायतें पुलिस के वरीय पदाधिकारियों को मिलती रही थी। सदर थाना में अवैघ वसूली की शिकायत मिलने के बाद सदर डीएसपी की रिपोर्ट पर तत्कालीन एसपी विशाल शर्मा ने सदर थाना से उसे हटा दिया। लेकिन इसके बाद फिर वह डगरूआ थाने में पदस्थापित हो गया। जब वहां भी बरसौनी से शराब लदे ट्रक को छोड़े जाने का मामला आया तो फिर उसे हटाया गया लेकिन इसके बाद फिर वह गढ़बनैली नाका में पदस्थापित हो गया।

बायसी डीएसपी ने अपनी रिपोर्ट में दे दी थी क्लीन चिट

डगरूआ के बरसौनी टोल प्लाजा से शराब लदे ट्रक को छोड़े जाने का जब मामला सामने आया तो इस मामले की जांच में बायसी डीएसपी ने सभी को क्लीन चिट दे दिया। मगर मद्य निषेध विभाग के डीएसपी ओमप्रकाश के नेतृत्व में गठित जांच टीम ने मोटी रकम वसूली कर शराब लदे ट्रक को छोड़े जाने का मामला पकड़ लिया। डीएसपी ने जब अपनी रिपोर्ट मद्य निषेद्य विभाग के आइजी को सौंपी तो उन्होंने इसकी रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को भेजी। इसके बाद आइजी मुख्यालय ने इस मामले में बायसी डीएसपी से स्पटीकरण मांगा था कि जब इतने साक्ष्य थे तो फिर सभी को क्लीन चिट कैसे दे दिया गया। अब विक्की यादव ने खुद पुलिस के समक्ष शराब लदे ट्रक को छोडऩे के एवज में तीन लाख रूपए देने की बात स्वीकार की है। जिसके बाद इस पूरे मामले में बायसी डीएसपी मनोज राम की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो गए है।

शराब तस्कर विक्की यादव द्वारा शराब लदे ट्रक को छोडऩे के एवज में मोटी रकम पुलिस जवान गौतम को दिए जाने की बात स्वीकार करने के बाद पूछताछ के लिए आई नरपतगंज पुलिस द्वारा पुलिस जवान गौतम को गिरफ्तार कर लिया गया है, इस मामले में आगे की भी कार्रवाई की जाएगी। दयाशंकर, एसपी पूर्णिया  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.