Move to Jagran APP

डाक विभाग का लेखन प्रतियोगिता, भागलपुर के 45 हजार सहित प्रदेश के पांच लाख बच्चे लेंगे हिस्सा, आप भी ले सकते हैं भाग

डाक विभाग की ओर से पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें भागलपुर के 45 हजार बच्‍चे भाग लेंगे। जबकि प्रदेश के पांच लाख बच्‍चे भाग लेंगे। इसको लेकर डाकघर से करीब 10 हजार बच्‍चों ने पोस्‍ट कार्ड की खरीद...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 12:11 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 12:11 PM (IST)
डाक विभाग का लेखन प्रतियोगिता, भागलपुर के 45 हजार सहित प्रदेश के पांच लाख बच्चे लेंगे हिस्सा, आप भी ले सकते हैं भाग
डाक विभाग की ओर से पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। 75वें स्वतंत्रता दिवस पर मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव पर आयोजित लेखन प्रतियोगिता में भागलपुर के 45 हजार सहित प्रदेश के पांच लाख और देशभर के 75 लाख स्कूली बच्चे हिस्सा लेंगे। इस प्रतियोगिता में कक्षा चार से 12वीं तक के छात्र हिस्सा लेंगे। प्रतिभागियों को 'माइ विजन इन 2047' और 'अनसंग हीरो आफ फ्रीडम स्ट्रगल' में किसी एक पर पोस्टकार्ड पर लेख लिखना है। लेख आगामी 20 दिसंबर तक प्रधानमंत्री के नाम से लिखना है।

loksabha election banner

डाक अधीक्षक आरपी प्रसाद के अनुसार बिहार को पांच लाख बच्चों का लक्ष्य मिला है, जिनमें भागलपुर को 45 हजार शामिल है। उन्होंने बताया कि यदि किसी स्कूल में एक हजार बच्चों ने लेख लिखा और उनमें 10 ऐसे छात्रों के लेख जिन्होंने सबसे अच्छा है चुनाव कर माइ गोवर्मेट पोर्टल पर डालकर शेष डाक अधीक्षक के पास भेजना है। डाक अधीक्षक कार्यालय से डाकघर, भवन निर्माण, नई दिल्ली भेजा जाएगा। अबतक 10 हजार से अधिक बच्चों ने पोस्टकार्ड की खरीदारी भी की है।

आकाशवाणी की प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में सुजीत को प्रथम स्थान

जागरण संवाददाता, भागलपुर : आकाशवाणी भागलपुर के द्वारा तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं सूचना विज्ञान विभाग में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को किया गया। स्नातकोत्तर पत्रकारिता एवं सूचना विज्ञान विभाग में वाइस टेस्टिंग एवं प्रस्तुतीकरण कार्यक्रम में काफी संख्या में प्रतिभागियों ने भाग लिया। आजादी के अमृत महोत्सव और आत्मनिर्भर भारत पर प्रतिभागियों ने अपनी प्रस्तुति दी। मौके पर आकाशवाणी भागलपुर के प्रसारण अधिशासी मो. सरसार अहमद, सौरभ कुमार एवं वरीय उद्घोषक डा. विजय कुमार मिश्र निर्णायक मंडल के सदस्य थे।

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले 15 प्रतिभागियों में से तीन प्रतिभागियों का चयन किया गया, जिसमें प्रथम स्थान सुजीत कुमार, द्वितीय स्थान शिवानी कुमारी एवं तृतीय स्थान देव रंजन कुमार सिंह को प्राप्त हुआ। इन प्रतिभागियों के द्वारा प्रस्तुत किए गए विचारों को पांच दिसंबर को शाम पांच बजे युववाणी कार्यक्रम में और 12 दिसंबर को दोपहर दो बजे बिहार के सभी आकाशवाणी केंद्रों से एआइआर नेक्स्ट के तहत कार्यक्रम सुने जा सकते हैं। इस अवसर पर प्रसारण अधिशासी मो. सरसार अहमद ने बताया कि आकाशवाणी भागलपुर के प्रसारण क्षेत्र के अंतर्गत बिहार और झारखंड के 12 जिलों में यह प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का कार्यक्रम एक वर्ष तक किया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.