Move to Jagran APP

भागलपुर में पहले राणा का साथ, अब तेरे नाम गिरोह की मदद से कहर, इस तरह से होता है बेशकीमती भूखंड पर कब्‍जा

भागलपुर में लगातार जमीन पर कब्‍जा हो रहा है। बेशकीमती भूखंड के सौदे की बात पिंकी देवी से कर रखी थी अभिषेक कुख्यात कपिल और उसके सहयोगियों को लेकर गया था जमीन पर कब्जा करने। नेत्रहीन विद्यालय के समीप एक बिल्डिंग में बनी थी कब्जे की योजना।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 10:50 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 10:50 AM (IST)
भागलपुर में पहले राणा का साथ, अब तेरे नाम गिरोह की मदद से कहर, इस तरह से होता है बेशकीमती भूखंड पर कब्‍जा
पुलिस जांच में खुल रही परत दर परत।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। एसएम कॉलेज रोड स्थित बेशकीमती भूखंड पर कब्जे को लेकर शुक्रवार की रात हुई भीषण गोलीबारी में शामिल अपराधियों तक पहुंचने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीम लगातार विभिन्न इलाके में छापेमारी कर रही है। हमले में जख्मी लोकपाल साह के तीनों पुत्रों की मौजूदगी में उसके चाचा पप्पू साह के फर्द बयान पर बरारी थाने में शुक्रवार की रात दर्ज हुए केस में भू-माफिया अभिषेक सोनी, तेरे नाम गिरोह के सरगना कपिल यादव, प्लॉटर अनिल यादव के अलावा मिथुन राम, गोलू साह समेत दस लोग नामजद किए गए हैं। पुलिस उन्हें सरगर्मी से खोज रही है क्योंकि हमले में शामिल कपिल और मिथुन की तलाश में नाथनगर के भतौड़िया, गनौरा बादरपुर, मनियारपुर और गोड्डी में देर रात तक छापेमारी करती रही। उसकी तलाश में भागलपुर पुलिस बांका पुलिस से भी संपर्क साधा है। पुलिस की तफ्तीश में यह बात सामने आई है कि केस में नामजद भू-माफिया अभिषेक सोनी ने तिकड़म कर रीता देवी से जमीन का एग्रीमेंट करा लिया है। जबकि त्रिगुण साह ने अपनी जमीन लोकपाल साह को पहले ही बेच चुके थे।

loksabha election banner

अभिषेक विवादित जमीन का एग्रीमेंट कराने के बाद कमलनगर कॉलोनी के अनिल यादव को उक्त जमीन का सौदा तय कर उस जमीन को दिखाने ले गया था। जमीन दिखाने के दौरान ही लोकपाल के बेटे हनी साह, गांधी, गोलू और भाई पप्पू साह आदि ने विरोध किया कि जमीन तो उसकी है। अभिषेक को जमीन संबंधी तमाम जानकारी और वहां विरोध होने की जानकारी थी इसलिए वह खंजरपुर में सक्रिय रहे तेरे नाम गिरोह के सरगना कुख्यात कपिल यादव और उसके गुर्गे से पहले ही बातचीत कर रखी थी। तफ्तीश में यह बात भी सामने आ रही है कि नेत्रहीन विद्यालय के पास एक बिल्डिंग में ही गुरुवार से जमीन पर कब्जे की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जा रहा था। ऐसी चर्चा है कि 60 हजार रुपये से अधिक खर्च शुक्रवार की सुबह से शाम तक शराब, गांजा और ब्राउन शुगर, चखना और असलहे-कारतूस पर खर्च किए गए। मुंदीचक से गोलू ने ही असलहे की व्यवस्था की जिसकी कारतूस की जुगाड़ में खर्च किए गए। केस में नामजद भू-माफिया अभिषेक सोनी तीन साल पूर्व हुए मार्बल व्यवसायी अमरजीत राय की हत्या में आरोपित है।

अमरजीत की हत्या भी बेशकीमती भूखंड में लाखों की रकम लगाने और बाद में उसे नहीं लौटाने को लेकर हुई थी। उस हत्याकांड का ट्रायल चल रहा है। अभिषेक पर उस हत्याकांड में गैंगेस्टर राणा मियां और उसके गिरोह के साथ मिलकर हत्या को अंजाम देने की साजिश रचने का आरोप है। राणा मियां पुलिस गिरफ्त से बाहर है। पुलिस उसकी तलाश सरगर्मी से करती रही और उसके मेघालय के डाउकी और मेघालय से सटे बांग्लादेश सीमा में होने की चर्चाएं तैरती रही। अभिषेक इस बार बेशकीमती भूखंड पर कब्जे को लेकर राणा मियां के बदले तेरे नाम गिरोह के कपिल यादव का इस्तेमाल किया है। सिटी एएसपी पूरण कुमार झा का दावा है कि शीघ्र ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दो घंटे तक सीओ और थानाध्यक्ष करते रहे पिंकी देवी का इंतजार

जिस बेशकीमती भूखंड को पिंकी देवी अपनी जमीन बता तीसरे पक्ष को लाकर विवादित बनाने की कोशिश की उस जमीन के दस्तावेज की जांच को शुक्रवार की दोपहर से शाम तक करीब दो घंटे जगदीशपुर अंचल अधिकारी और बरारी थानाध्यक्ष पहुंचे थे। पिंकी देवी को जमीन के कागजात लेकर जमीन पर बुलाया गया लेकिन दो घंटे बीत जाने के बाद भी वह नहीं पहुंची। बरारी थानाध्यक्ष के बार-बार फोन करने पर फोन ही बंद कर अपने घर से कहीं चली गई। लेकिन जमीन पर नहीं पहुंची। मौके से पुलिस और अंचल अधिकारी लौट आए। उधर रात करीब आठ बजे बदमाशों ने पहुंच कर तांडव मचाना शुरू कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.