This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

अपराध नियंत्रण में अब तीसरी आंख बनेगी पुलिस की मददगार, नवगछिया बाजार में लगे 64 सीसी कैमरे, इस तरह की जा रही मॉनीटरिंग

नवगछिया में अपराध नियंत्रण के लिए सीसी कैमरे लगाए जा रहे हैं। बाजार में अब तक 64 कैमरे लगाए जा चुके हैं। साथ ही इन कैमरों पर नजर रखने के लिए नवगछिया आदर्श थाना एवं नगर पंचायत कार्यालय में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है।

Abhishek KumarSat, 13 Mar 2021 11:05 AM (IST)
अपराध नियंत्रण में अब तीसरी आंख बनेगी पुलिस की मददगार, नवगछिया बाजार में लगे 64 सीसी कैमरे, इस तरह की जा रही मॉनीटरिंग

 संवाद सहयोगी, नवगछिया। अपराध नियंत्रण में अब तीसरी आंख पुलिस की मददगार बनेगी। अपराधियों पर नजर रखने के लिए नवगछिया बाजार में नगर पंचायत प्रशासन की ओर से 64 जगहों पर सीसी कैमरे लगाए गए हैं। दो जगह पर कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। नवगछिया आदर्श थाना एवं नगर पंचायत कार्यालय में एलसीडी लगाए गए हैं। यहां से नवगछिया बाजार के हरेक चौक-चौराहे की गतिविधि देखी जा सकती है। किसी भी वारदात के बाद यहां से गुजरने वाली अपराधी अब सीसी कैमरे में कैद हो जाएंगे। उसकी पहचान में पुलिस को मदद मिलेगी।

बाजार में इन जगहों पर लगाए गए हैं कैमरे

मक्खतकिया चौक, महाराजजी चौक, स्टेट बैंक चौक, गोशाला रोड, दुर्गा स्थान चौक, वैशाली चौक, स्टेशन चौक, वमकाली स्थान चौक समेत कुल 64 स्थानों पर कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा भी कई अन्य स्थानों पर सीसी कैमरे लगाए जा सकते हैं। इसके लिए सर्वे किया जा रहा है। साथ ही इन कैमरों पर हमेशा नजर भी रखी जाएगी। दरअसल, अभी तक बाजार में कई स्थानों पर सीसी कैमरे नहीं रहने के कारण अराधी वारदात को अंजाम देने के बाद आसानी से फरार हो जाते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा।

्र

पिछले दो माह से चल रहा था कार्य

नवगछिया नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि प्रेमसागर उर्फ डब्लू यादव ने कहा कि नवगछिया शहर में आए दिन होने वाली आपराधिक घटनाओं को देखते हुए शहरवासियों की मांग पर सीसी कैमरे लगाए गए हैं। इसके लिए वार्ड पार्षदों की राय और सहमति भी ली गई है। स्थल का चयन वार्ड पार्षदों ने ही किया था। दो माह से कार्य चल रहा था। हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए नवगछिया थानाध्यक्ष के कक्ष में भी एलसीडी लगाया गया है। वहां से बैठकर सभी चौक-चौराहे की गतिविधि देख सकते हैं। नवगछिया थानाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि अब आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगेगा।  

भागलपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!