Move to Jagran APP

असामाजिक तत्‍वों ने गश्‍त लगा रही पुलिस पर किया पथराव, जवान जख्‍मी, वाहन को भी तोड़ा

मुंगेर में झुंड में खड़े लोगों ने पुलिस ने जब घर जाने को कहा कि कुछ लोगों ने पुलिस की ही पिटाई कर दी। हमले एक एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। वाहन भी क्षतिग्रस्‍त हो गया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 09:52 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 09:52 PM (IST)
असामाजिक तत्‍वों ने गश्‍त लगा रही पुलिस पर किया पथराव, जवान जख्‍मी, वाहन को भी तोड़ा
असामाजिक तत्‍वों ने गश्‍त लगा रही पुलिस पर किया पथराव, जवान जख्‍मी, वाहन को भी तोड़ा

मुंगेर, जेएनएन। शहीद अब्दुल हमीद चौक (नीलम चौक) पर बुधवार की शाम असमाजिक तत्वों ने टाइगर मोबाइल टीम पर हमला कर दिया। असमाजिक तत्वों द्वारा किए गए पथराव में एक पुलिस कर्मी जख्मी हो गए। हालांकि सूचना मिलते ही एएसपी हरिशंकर कुमार दलबल के साथ पहुंचे। हमीद चौक पुलिस तरह से पुलिस छाबनी में तब्दील हो गया।

prime article banner

बताया जाता है कि बुधवार की शाम टाइगर मोबाइल की टीम दो अपाची मोटर साइकिल से शहर में गश्त लगा रही थी। इसी दौरान टाइगर मोबाइल की टीम गुलजार पोखर चौक से 100 मीटर दूर एक जगह पर भीड़ देखकर रूकी और भीड़ को घरों में जाने को कहा। इसी को लेकर टाइगर मोबाइल के जवान और भीड़ के बीच कहासुनी होने लगी और धक्का मुक्की शुरू हो गई। भीड़ को आक्रोशित देख पुलिस जवान मोटर साइकिल स्टार्ट कर वहां से निकलने का प्रयास किया, तो भीड़ ने खदेड़ना शुरू कर दिया। हमीद चौक से पहले टाइगर मोबाइल का एक बाइक बंद हो गया। जबकि दूसरा मोटर साइकिल निकल गया, जो मोटर साइकिल बंद हो गया। उस पर सवार जवान चौक की दिशा में जाने लगा तो असमाजिक तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया। जिसमें एक जवान का सिर फूट गया। असामाजिक तत्वों को रोकने का प्रयास किया, तो पुलिस कर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। जब सूचना पर एक गश्ती दल का वाहन पहुंचा तो असमाजिक तत्वों ने वाहन पर भी पथराव कर दिया। जिसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाल लिया। पुलिस के सख्त रूख को देखकर असमाजिक तत्व वहां से फरार हो गए। जिसके बाद पास के ही एक दवा दुकान में घायल जवान का मरहम-पट्टी कराया गया। इधर मौके की नजाकत को देखते हुए उस क्षेत्र में बिजली काट दी गई। सूचना मिलते ही एएसपी हरिशंकर कुमार के नेतृत्व में काफी संख्या में पुलिस बल पहुंची। कासिम बाजार, पूरबसराय, मुफस्सिल, कोतवाली सहित आधे दर्जन थाना के थानाध्यक्ष व पुलिस बल हमीद चौक पर घंटों कैंप करते रहे।

कौड़ा मैदान चौक पर भी असमाजिक तत्वों ने किया पथराव

कौड़ा मैदान चौक पर भी बुधवार की शाम की शाम असमाजिक तत्वों ने पुलिस टीम पर पथराव किया। हालांकि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। बताया जा रहा है कि राम जन्म भूमि अयोध्या में मंदिर निर्माण के भूमि पूजन का जश्न कौड़ा मैदान चौक पर पटाखा फोड़ कर मनाया जा रहा था। इसी दौरान कुछ लोग वहां पहुंचे और पटाखा फोड़ने का विरोध किया। जिसके बाद दोनों गुट आमने-सामने हो गया और पथराव शुरू हो गया। गश्ती दल एवं वहां मौजूद पुलिस बल ने विवाद को रोकने का प्रयास किया तो कुछ असमाजिक तत्वों ने पुलिस टीम पर भी पथराव कर दिया। हालांकि इस पथराव में किसी के हताहत की सूचना नहीं है। सूचना मिलते ही एएसपी हरिशंकर दलबल के साथ वहां पहुंचे, लेकिन तब तक सभी असमाजिक तत्व फरार हो गए।

कहते हैं एएसपी

एएसपी हरिशंकर कुमार ने बताया कि अब्दुल हमीद चौक एवं कौड़ा मैदान चौक पर कुछ लोग सड़क पर निकल आए थे। पुलिस ने इकट्ठा हुई भीड़ को वापस भेज दिया। ना तो कहीं पर पुलिस टीम पर पथराव किया और ना ही कोई पुलिस जवान घायल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.