Move to Jagran APP

Police Commemoration Day: किशनगंज पुलिस ने साथी शहीद जवानों को किया याद, दी श्रद्धांजलि

Police Commemoration Day पर किशनगंज पुलिस महकमे ने साथी शहीद अश्विनी कुमार को याद किया। एसपी कुमार आशीष के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने शहादत को नमन करते हुए सैल्यूट किया और श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान एसपी कुमार आशीष ने संबोधित किया।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 08:25 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 08:25 PM (IST)
Police Commemoration Day: किशनगंज पुलिस ने साथी शहीद जवानों को किया याद, दी श्रद्धांजलि
Police Commemoration Day: शहीद पुलिसकर्मियों को नमन।

संवाद सहयोगी, किशनगंज। Police Commemoration Day: कर्तव्य पथ पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के उद्देश्य से पुलिस लाइन में पुलिस संस्मरण दिवस का आयोजन किया गया। एसपी कुमार आशीष के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और उनके शहादत को याद किया। इस मौके पर एसपी ने कहा कि विगत वर्ष 2020-2021 में बिहार पुलिस के कुल 35 पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों ने ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति दे दी है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इनमें से सात पुलिस पदाधिकारी और कर्मी ने कर्तव्य के निष्पादन के दौरान अपने प्राण न्योछावर कर दिये। जबकि 28 पुलिसकर्मी कोरोना काल में डयूटी के दौरान संक्रमित होकर हमेशा के लिए हमसे दूर चले गए। एसपी ने कहा कि इनमें से एक शहीद तत्कालीन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार भी थे। इन्होंने अपने कर्तव्य का पालन करने के दौरान बंगाल के पांतापाड़ा में अपने प्राण न्योछावर किया था। उनकी शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। एसपी ने कहा कि ऐसे जांबांज पुलिस पदाधिकारी का बलिदान सदैव याद रखा जाएगा।

इस मौके पर एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी, मुख्यालय डीएसपी अजीत प्रताप सिंह चौहान, सर्किल इंस्पेक्टर श्याम किशोर यादव, टाउन थानाध्यक्ष सतीश कुमार हिमांशु सहित कई अन्य पुलिस पदाधिकारी और जवान मौजूद रहे।

टाउन थाना में शहीद अश्विनी कुमार की शहादत को किया गया याद

संस्मरण दिवस के पर टाउन थाना में सादे समारोह के दौरान शहीद तत्कालीन थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार को श्रद्धांजली दी गई। एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी के नेतृत्व में टाउन थाना में तैनात पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों ने दो मिनट का मौन रख कर अश्विनी कुमार की शहादत को याद किया। इस दौरान कई पुलिसकर्मियों की आंखें डबडबा गई थी।

एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी ने कहा कि अश्विनी कुमार के बलिदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। अपराध मुक्त किशनगंज के सपने को साकार करने के लिए उन्होंने अपने प्राण न्योछावर कर दिये। हमें उनकी कार्यप्रणाली से सीख लेने की जरूरत है। इस मौके पर मुख्यालय डीएसपी अजीत प्रताप ङ्क्षसह चौहान, टाउन थानाध्यक्ष सतीश कुमार हिमांशु, यातायात निरीक्षक विनय कुमार, एस आई नवीन कुमार, चितरंजन प्रसाद यादव, सुबोध कुमार, अंजनी कुमार, रामलाल भारती सहित टाउन थाना में तैनात सभी पुलिस कर्मी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.