Move to Jagran APP

पुलिस हाजत में स्कोर्पियो चालक की मौत के बाद राजद ने पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

नव‍गछिया के झंडापुर सहायक थाने की हाजत में स्कार्पियो चालक की मौत हो गई। पुलिस पर हत्‍या का आरोप है। राजद नेता ने इस घटना में पुलिस पर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही मृतक के स्‍वजनों को मुआवजा दिलाने को कहा है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 11:40 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 11:40 AM (IST)
पुलिस हाजत में स्कोर्पियो चालक की मौत के बाद राजद ने पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल
स्कोर्पियो चालक विभूति कुमार उर्फ मनीष दास। फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बिहपुर थानांतर्गत झंडापुर ओपी हाजत में गौरीपुर निवासी विभूति रविदास की मौत हो गई थी।  स्‍वजनों ने पुलिस पर हत्‍या का आरोप लगाया है। वह पांच दिनों से थाने की हाजत में बंद था। विभूति रविदास उर्फ मनीष स्कार्पियो चालक था। पुलिस ने स्कार्पियो की चोरी के आरोप में उसे पकड़ा था। लेकिन पांच दिनों से थाने की हाजत में उसे बंद रखा। स्‍वजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से उसकी मौत हुई है।  

loksabha election banner

युवा राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता पूर्व एमएलसी प्रत्याशी डा. नीतेश कुमार यादव ने गहरा दुख जताते हुए दोषी पुलिसकर्मी पर अविलंब हत्या की प्राथमिकी दर्ज करने व कठोर कार्रवाई करने की मांग राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन के आलाधिकारियों से किया है। श्री यादव ने मृतक के स्वजन को 10 लाख रुपये का तत्काल मुआवजा राशि और एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की।

दोषी पुलिसकर्मियों पर दर्ज हो हत्या का मुकदमा

युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार यादव ने बिहपुर थानांतर्गत झंडापुर ओपी हाजत में गौरीपुर निवासी विभूति रविदास की हुई मौत की घोर निंदा की है। उन्होंने कहा कि नीतीश राज में पुलिस प्रसाशन पूरी तरह बेलगाम हो चुकी है। पुलिस अपराधियों को संरक्षण देती है। निर्दोष को फंसाने का काम करती है। श्री यादव ने सरकार से पूरे घटना की न्यायिक जांच की मांग करते हुए कहा कि दोषी पुलिसकर्मियों को अविलंब बर्खास्त उसपर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाय। साथ ही नीतीश सरकार मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपया मुआवजा राशि तथा अश्रित परिवारों के एक सदस्य को सरकारी नौकरी अविलंब मुहैया कराए।

इसके अलावा अन्‍य दलों के नेताओं ने कहा है कि पुलिस लगतार अमानवीय हो गई है। आखिर पांच दिनों से किसी को पकड़कर हाजत में क्‍यों रखा गया। उसे जेल भेज देना चाहिए था। लेकिन हाजत में रखकर उसकी जमकर पिटाई हुई थी, जिससे उसकी मौत हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.