Move to Jagran APP

Corona effect : भागलपुर सहित पांच स्टेशनों पर महंगी होगी प्लेटफॉर्म टिकट Bhagalpur News

रेलवे बोर्ड ने स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए जरूरत के हिसाब से प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाने कहा है। इस पर बातचीत चल रही है। 20 से 25 रुपये तक कीमत बढ़ाई जा सकती है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 10:44 AM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 10:44 AM (IST)
Corona effect  : भागलपुर सहित पांच स्टेशनों पर महंगी होगी प्लेटफॉर्म टिकट Bhagalpur News
Corona effect : भागलपुर सहित पांच स्टेशनों पर महंगी होगी प्लेटफॉर्म टिकट Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस के असर तक स्टेशन पर अनावश्यक भीड़ कम करने के लिए रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट की दर में 10 से 15 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगा। नई दर का खाका तैयार किया जा रहा है। मालदा रेल मंडल के पांच स्टेशन भागलपुर, जमालपुर, साहिबगंज, फरक्का और मालदा स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकटों का मूल्य 20 से 25 रुपये तक हो सकता है। इसे लेकर मंडल के अधिकारियों ने मंथन करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

19 मार्च की मध्य रात्रि से नई दर लागू करने की तैयारी है। डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए जरूरत के हिसाब से प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाने कहा है। इस पर बातचीत चल रही है। 20 से 25 रुपये तक कीमत बढ़ाई जा सकती है।

भीड़ नियंत्रण और चेकिंग के लिए टास्क

रेलवे स्टेशनों पर भीड़ नियंत्रित करने के लिए आरपीएफ और चेकिंग स्टॉफ को मंडल की ओर से दिशा-निर्देश दिए गए हैं। डीआरएम ने बताया कि आरपीएफ चेकिंग दस्ता के साथ प्लेटफॉर्म पर टिकटों की जांच करेंगे। वहीं, अनावश्यक रूप से स्टेशन आने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। भागलपुर में रोजना 65 से 70 हजार लोगों का आवागमन होता है। भागलपुर जंक्शन मालदा मंडल का पहला और पूर्व रेलवे का तीसरा सबसे बड़ा राजस्व देने वाला स्टेशन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.