Move to Jagran APP

मधेपुरा में लोगों को जाम से मिलेगी राहत, शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर लगी रोक, इन चार स्थानों पर लगेगा बैरियर

मधेपुरा के लोगों को जल्द जाम से राहत मिल जाएगी। इसके लिए शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। चार स्थानों पर बैरिकेंडिग की जाएग। हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवा में लगे वाहनों को नहीं रोका जाएगा। इसके लिए निर्देश जारी कर दिया गया है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 05:08 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 05:08 PM (IST)
मधेपुरा में लोगों को जाम से मिलेगी राहत, शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर लगी रोक, इन चार स्थानों पर लगेगा बैरियर
मधेपुरा के लोगों को जल्द जाम से राहत मिल जाएगी।

संवाद सूत्र, मधेपुरा। शहर में नो इंट्री लगाई गई है। चार स्थानों को चिन्हित कर वाहन को रोका जा रहा है। मालूम हो कि बड़े वाहनों के प्रवेश से नगर परिषद क्षेत्र में जगह-जगह जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती थी। समस्या से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन ने शहर के चार इंट्री प्वाइंट पर ट्रक, ट्रैक्टर, व्यवसायिक पिकअप तथा किसी भी तरह के मालवाहक वाहन खाली अथवा लोडेड को शहर में सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक प्रवेश पर रोक लगा दिया है।

prime article banner

आवश्यक सेवा पर नहीं लगेगी रोक

यद्यपि नो इंट्री की इस व्यवस्था में दूध, एलपीजी, एंबुलेंस व आवश्यक वस्तुओं के वाहनों पर लागू नहीं होगी। नप के ईओ प्रवीण कुमार ने बताया कि समहरणालय द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि शहर में आए दिन अत्यधिक भीड़ के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। इस कारण विधि व्यवस्था व अन्य प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। जाम की समस्या को कम करने के लिए मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र में सुबह सात से रात नौ बजे तक बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से निर्देश जारी कर दिया गया है।

इन चार स्थानों को किया गया है चिन्हित

शहर के मंडल चौक, बीएन मंडल चौक, भीरखी स्थित बजरंगबली चौक, न्यू बस स्टैंड को चिन्हित किया गया है। पुलिस बल की तैनाती की गई है। पत्र में कहा गया है कि मधेपुरा एसडीएम और एसडीपीओ चिन्हित स्थल पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक के लिए अपने स्तर से आवश्यकतानुसार दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी की प्रतिनियुक्ति करेंगे। दरअसल, हर दिन लगने वाले जाम से शहर के लोग परेशान हैं। जाम का सबसे बड़ा कारण बड़ी गाडिय़ां हैं। अब नो इंट्री लगाकर ऐसे वाहनों के प्रवेश पर रोक के बाद लोगों को जाम से राहत की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.