Move to Jagran APP

सिल्‍क सिटी में यातायात व्यवस्था की बिगड़ी चाल, हर तरफ ट्रैफिक जाम, पूरे दिन परेशान हो रहे लोग

सिल्‍क सिटी में यातायात की चाल बिगड़ती जा रही है। हर तरफ ट्रैफ‍िक जाम से लोग पूरे दिन परेशान रहते हैं। सबसे अधिक जाम तिलकामांझी चौक खलीफाबाग सूजागंज स्‍टेशन चौक एमपी द्विवेदी रोड पटल बाबू रोड समेत अन्‍य स्‍थानों पर...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 11:21 AM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 11:21 AM (IST)
सिल्‍क सिटी में यातायात व्यवस्था की बिगड़ी चाल, हर तरफ ट्रैफिक जाम, पूरे दिन परेशान हो रहे लोग
सिल्‍क सिटी में यातायात की चाल बिगड़ती जा रही है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर।  सिल्क सिटी में जाम की समस्या आम हो गई है। मंगलवार को शहर के लोगों को तीन घंटे तक जाम का सामना करना पड़ा। हालत यह थी कि शहर की प्रत्येक गलियों और चौराहे से गुजरने वाले लोग परेशान रहे। कुछ चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मी जाम छुड़ाने के लिए मशक्कत करते दिखे।

loksabha election banner

मिरजानहाट से भीखनपुर चौक, डिक्शन चौक से मालगोदाम, पटलबाबू रोड, स्टेशन रोड, कचहरी चौक से प्रधान डाकघर सहित शहर के लगभग सभी इलाकों में भीषण जाम लगा रहा।

परेशानी यहीं खत्म नहीं हुई शहर का लाइफ लाइन कहे जाने वाले लोहिया पुल भी जाम से कहराता नजर आया। बाहर से आने वाले लोग अब सिल्क सिटी को स्मार्ट सिटी के साथ-साथ जाम सिटी के नाम से पुकारने लगे हैं। दिलचस्प बात तो यह थी कि जाम के दौरान कहीं अधिकतर जगहों पर पुलिस नजर नहीं आई। यातायात पुलिस नदारद रही। जाम से निजात दिलाने के लिए प्रशासन के दावे खोखले साबित हुए। दोपहर साढ़े बारह बजे से शाम चार बजे तक जाम की स्थिति बनी रही।

पूरे दिन रोड पर गाडिय़ां रेंगती रही। खलीफाबाग ,लोहिया पुल, मालगोदाम चौक, स्टेशन रोड सहित शहर के अन्य इलाकों में जाम रुक-रुक कर लगता रहा। जाम में फंसे स्कूली बच्चे भूख प्यास से छटपटा रहे थे। वहीं जनसेवा एक्सप्रेस पकडऩे जा रहे कई लोगों को डिक्शन रोड और मालगोदाम के पास आटो-टोटो से बीच रास्ते में उतरकर पैदल स्टेशन जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

बेतरतीब तरीके से इस मार्ग पर वाहनों के खड़े किए जाने और ओवरटेक के कारण स्थिति उत्पन्न हुई। जिसकी वजह से छोटे वाहनों को इस मार्ग से गुजरना मुश्किल हो रहा था। जो लोग मुख्य मार्ग को छोड़ गलियों से निकलना चाह रहे थे उन्हें भी जगह-जगह जाम का सामना करना पड़ा। भीषण जाम लगने पर एक घंटे के बाद पुलिस आई और उसके भय से लोगों ने अपने-अपने वाहन को सड़क किनारे से हटाया। पुलिस ने गाडिय़ों को लाइन में लगाया तब जाकर जाम से निजात मिली।

कचहरी चौक से प्रधान डाकघर, मिरजानहाट से भीखनपुर, डिक्शन मोड़ से मालगोदाम मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार देखी गई। यहां पुलिस बल की मौजूदगी थी, फिर भी उन्हें जाम हटाने में ठंड में इनको पसीना बहाना पड़ा। यही हाल कमोवेश कोतवाली तिलकामांझी मार्ग का भी रहा। कचहरी चौक से तिलकामांझी चौक के बीच घंटों जाम लगा रहा। इस दौरान स्कूल की बसें और एंबुलेंस भी जाम में फंसी रहीं। जाम में फंसे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जाम लगने के मुख्य कारण

सड़क किनारे अस्थायी दुकानें लगने से जाम की समस्या को और भयावह बनाने में मददगार साबित हो रहा है। सड़कों किनारे बेतरतीब तरीके से वाहनों के पार्किंग, ओवरटेक भी जाम के प्रमुख कारण रहा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.