Move to Jagran APP

जाप सुप्रीमो पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी के विरोध में मुख्यमंत्री नीतीश और भाजपा सांसद रूढ़ी का फूंका पुतला

Pappu Yadav vs Rajiv Pratap Rudy जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी के विरोध में उनके समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता लगातार आंदोलन कर रहे हैं। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार व भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी का कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन किया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 05:27 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 05:27 PM (IST)
जाप सुप्रीमो पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी के विरोध में मुख्यमंत्री नीतीश और भाजपा सांसद रूढ़ी का फूंका पुतला
पप्‍पू यादव और राजीव प्रताप रूढ़ी प्रकरण।

जागरण संवाददाता, अररिया। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को नरपतगंज के भंगही चौक नहर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और छपरा के सांसद राजीव प्रताप का पुतला दहन किया। इसी बीच जाप छात्र परिषद प्रखंड कार्यकारिणी अध्यक्ष सरताज बादशाह ने कहा पप्पू यादव का गुनाह इतना था कि इस कोरोना महामारी में वे आम आवाम गरीब मजलूम का दर्द देख रहे थे, और आम पब्लिक को ऑक्सीजन, दवा, एंबुलेंस,आर्थिक मदद,खाना एवं और भी किसी तरह का मदद कर रहे थे।

loksabha election banner

साथ ही पप्पू यादव बिहार सरकार की नाकामी स्वास्थ्य को पूरे बिहार वासियों और देशवासियों के सामने उजागर किए थे। इसीलिए पप्पू यादव को नीतीश कुमार के इशारे पर गिरफ्तार किया गया है। वहीं प्रखंड उपाध्यक्ष रितेश यादव ने कहा राजीव प्रताप रूडी जो भाजपा के सांसद हैं उन्होंने 39 एंबुलेंस को छुपा कर रखे हुए थे, उसका उजागर पप्पू यादव द्वारा बीते दिन किया गया था। आंदोलन कर रहे सभी नेताओं ने प्रदेश के मुखिया से शीघ्र पप्पू यादव को रिहा करने की मांग की है। पप्पू यादव की जरूरत इस आपदा की घड़ी में पूरे बिहार वासियों को है। वहीं रूपेश यादव ने कहा पप्पू यादव अस्वस्थ हैं जो पिछले माह ऑपरेशन भी कराकर आए हैं उसे ऐसी स्थिति में जेल की सलाखों में रखना बिहार की आम आवाम की क्षति है। इस मौके पर उपस्थित कारकारीणी प्रखंड अधयक्ष सरताज बादशाह प्रखण्ड उपाध्यक्ष रितेश यादव रूपेश यादव पंचायत अध्यक्ष अरविंद यादव, बसर खान गुडडू अरबाज़ एजाज़ आदिल मिथटू जुगनू आसिफ साहिल साकीब आदि उपस्थित थे।

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव की रिहाई को लेकर जाप नेताओं ने किया प्रदर्शन

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद पप्पू यादव की रिहाई की मांग को लेकर मंगलवार को सदर अस्पताल के निकट सड़क पर जाप नेताओं ने हाथों के कार्ड बोर्ड लेकर प्रदर्शन किया।जाप नेता इम्तियाज अनीस लड्डू के नेतृत्व में आयोजित इस शांतिपूर्ण प्रदर्शन में मौजूद सभी जाप नेता लॉक डाउन का पालन करते हुए मास्क लगाकर शामिल हुए। सभी के हाथों में पप्पू यादव के रिहाई को लेकर कार्ड बोर्ड हाथ मे लिए खड़े थे। इम्तेयाज़ लड्डू ने कहा कि पप्पू यादव की बढ़ती लोकप्रियता से घबरा कर नीतीश कुमार ने भाजपा के इशारे पर उनकी गिरफ्तारी की है, जो पूरी तरह से गलत और अलोकतांत्रिक है। ये वही पप्पू यादव हैं जो आपदा के समय बिहार के लोगों की रक्षा और उनकी भलाई के लिए अपनी जान हथेली पर लेकर लोगों की सेवा की है। चाहे बाढ़ हो,सुखाड़ हो या कोई अन्य आपदा हो पप्पू यादव बिहार का पहला नेता है जो लोगों की मदद के लिए आगे रहता है।

पप्पू यादव जात समुदाय से ऊपर उठकर मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहता है। ऐसे व्यक्ति को गलत तरीके से गिरफ्तार कर नीतीश कुमार ने समाज सेवा करने वालों को अपमानित करने का काम किया है। ऐसे में कोई भी नेता या ब्यक्ति बिहार में किसी भी आपदा के समय लोगों की मदद के लिए आगे आने की हिम्मत नही करेगा। जहां मानव सेवा करने वालों को जेल की सलाखों में भेज दिया जाता है। लड्डू ने कहा पप्पू यादव ने भाजपा के एक सांसद के घर पर दर्ज़नों एम्बुलेंस रखे जाने के मामले को उजागर किया था, लेकिन दोषी सांसद के बदले आवाज़ बुलंद करने वाले पप्पू यादव को ही उल्टे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इससे ज़्यादा तानाशाही की मिशाल और क्या हो सकती है।

पप्पू यादव और उनकी पत्नी सांसद रंजीता रंजन ने अपना पूरा जीवन मानवता की सेवा में लगा दिया है ।ऐसे में पप्पू यादव को जल्द रिहा नही किया गया तो इसके काफी गंभीर परिणाम होंगे ।जाप नेता इम्तेयाज़ अनीस ने अररिया सदर अस्पताल की बदहाली का मामला भी उठाया। उन्होंने कहा यहां मरीजों के लिए कोई ब्यवस्था नही है।राम भरोसे ही यहां इलाज होता है। उन्होंने कहा कि एक वर्ष पूर्व जिला को प्राप्त छह वेंटिलेटर टेक्नीशियन के अभाव में आजतक चालू नही हो सका।अब तो उसे दूसरी जगह भेजने की बात हो रही है। जो एक गंभीर मामला है। मौके पर जाप नेता आदिल, सन्नी ,सुलेमान, अंज़र, निखिल, शहबाज, वीरेंद्र यादव, राज, शाकिब उस्मान, अबुल कलाम और नन्हा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.