Move to Jagran APP

बिहार के बांका में एक करोड़ रुपये की शरबा बरामद, पंजाब और उत्तर प्रदेश के चार तस्‍कर गिरफ्तार

उत्‍पादन विभाग की टीम ने शराब तस्‍करों पर बड़ी कार्रवाई की है। बांका में उत्‍पाद विभाग की टीम और बांका पुलिस ने शराब लदी दो ट्रकों को जब्‍त किया। शराब की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है। साथ ही पुलिस ने चार तस्‍करों को भी...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 15 Dec 2021 06:24 PM (IST)Updated: Wed, 15 Dec 2021 06:24 PM (IST)
बिहार के बांका में एक करोड़ रुपये की शरबा बरामद, पंजाब और उत्तर प्रदेश के चार तस्‍कर गिरफ्तार
उत्‍पाद विभाग की टीम ने शराब तस्‍करों पर बड़ी कार्रवाई की है।

संवाद सहयोगी, बांका। पटना की विशेष टीम ने टाउन थाना के साथ छापेमारी कर बांका में बुधवार सुबह दो ट्रक शराब बरामद किया है। उत्पाद आईजी अमृत राज को सूचना मिली थी कि बांका के रास्ते पूर्णिया की ओर दो ट्रक शराब जा रही है। आईजी ने पांच सदस्य टीम को कार्रवाई के लिए पटना से भेजा।

prime article banner

इस टीम ने बुधवार की सुबह मंगरा के पास दोनों ट्रक को जब्त किया। ट्रक संख्या पीबी 11 सीबी 3058 और ट्रक संख्या पीबी 65 एन 7247 में शराब की 12 सौ पेटी बरामद की गई। जब्त शराब की कीमत का आकलन करीब एक करोड़ रुपए किया जा रहा है। पटना से पहुंची टीम के सदस्यों ने बताया कि चार ट्रक शराब गुजरने की जानकारी थी। लेकिन कार्रवाई में सिर्फ दो ट्रक ही शराब से भरा पाया गया। जब्त ट्रक के चालक बलजिंदर सिंह हरि का पत्तर पंजाब, सतनाम सिंह तरनतारन पंजाब व सहचालक गर्जनत सिंह लखीमपुर खिरी उत्तर प्रदेश व गरूप्रीत सिंह लखीमपुर खिरी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है।

गिरिडीह से ट्रक को तस्कर ने किया हेंडओवर

जब्त ट्रक के चालक ने बताया कि उसे गिरिडीह के पास एक व्यक्ति ने ट्रक हेंडओवर किया था। साथ ही दोनों ट्रक को पूर्णिया तक पहुंचाने की बात कही थी। ट्रक को पूर्णिया से दूसरा चालक सिलिगुड़ी तक ले जाने वाला था। पुलिस जब शराब से भरी ट्रक को थाना लेकर आई तो करीब तीन घंटे सिर्फ गत्ते को हटाने में लग गया। जब ट्रक से शराब की पेटी उतार कर गिनती की गई तो एक ट्रक में 550 पेटी व दूसरे ट्रक में 595 पेटी शराब बरामद की गई। ट्रक में 10161 लीटर शराब बरामद किया गया। मौके पर प्रभारी एसपी सह एसडीपीओ डीसी श्रीवास्वत व टाउन थानाध्यक्ष शंभु यादव ने पहुंचकर जानकारी लिया। बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

एक ब्रांड की शराब से भरी है ट्रक

मंगरा के पास जब्त दोनों ट्रक में एक ही कंपनी की शराब लदी थी। ओल्ड हेविट की विस्की व रम से दोनों ट्रक भरा है। ट्रक में 750 एमएल की 248 बोतल, 375 एमएल की 499 बोतल व 180 एमएल की 398 बोतल शराब बरामद की गई है।

दो ट्रक शराब जब्त किया गया है। पूछताछ में चालक और सहचालक ने बड़े रैकेट की जानकारी दी है। पुलिस इसके पीछे लगी है। इसी आधार पर केस दर्ज किया जाएगा। -डीसी श्रीवास्ताव, प्रभारी एसपी सह एसडीपीओ  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.