Move to Jagran APP

TMBU में आनस्पाट नामांकन बंद, बकाया भुगतान को लेकर विवि प्रशासन और एजेंसी के बीच नहीं बनी बात

टीएमबीयू में आनस्‍पाट नामांकन की प्रक्रिया फ‍िलहाल बंद हो गई है। इससे छात्रों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं विवि प्रशासन और एजेंसी के बीच बकाया भुगतान को लेकर बात अब तक नहीं बन सकी है। इससे और भी...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 12:23 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 12:23 PM (IST)
टीएमबीयू में आनस्‍पाट नामांकन की प्रक्रिया फ‍िलहाल बंद हो गई है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। टीएमबीयू में स्नातक सत्र 2021-24 में आनस्पाट नामांकन की प्रक्रिया अनिश्चितकालीन समय के लिए बाधित रहेगी। इस मुद्दे पर सोमवार को टीएमबीयू प्रशासन और एजेंसी के प्रतिनिधियों के बीच बात नहीं बनी। विवि अधिकारियों ने इस संबंध में कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय से बात की थी। उन्होंने कहा था कि एजेंसी अपना कार्य शुरू करे, वे भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर देंगे। वहीं एजेंसी के प्रतिनिधि बिना भुगतान नामांकन कार्य शुरू नहीं करने की बात पर अड़े हैं।

loksabha election banner

प्रतिनिधि रोहित कुमार ने कहा है कि उन्हें आदेश है कि वे लोग काम को बंद रखें। पिछली बार भी भुगतान का आश्वासन मिला था, लेकिन आनस्पाट नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी भुगतान नहीं मिला। इसके चलते इसबार नामांकन प्रक्रिया पूरी नहीं कर रहे हैं। वहीं, इससे छात्रों को काफी परेशानी हो रही है, लेकिन इस पर विवि प्रशासन का ध्यान नहीं है। छात्रों का कहना है कि यह पहला मौका नहीं है। विवि प्रशासन को इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

-विवि और एजेंसी में नहीं बनी बात, ठप रहेगा आनस्पाट नामांकन

- आनस्पाट नामांकन बाधित होने से छात्रों में बढ़ रहा आक्रोश

- विवि ने कहा-एजेंसी शुरू करे काम, शुरू होगी भुगतान की प्रक्रिया

कालेज से विवि की दौड़ लगा रहे छात्र

आनस्पाट नामांकन की प्रक्रिया बाधित होने के बाद छात्रों की समस्या बढ़ गई है। वे लोग कालेज से विवि और विवि के विभिन्न अधिकारियों के चौखट नापने में लगे हैं। यदि एजेंसी काम शुरू नहीं करती है तो नामांकन का मामला फंसा ही रहेगा। टीएमबीयू द्वारा सत्र नियमित करने के प्रयास को भी झटका लगेगा। ऐसे में विश्वविद्यालय अधिकारियों के सामने असमंजस की स्थिति हो गई है।

कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने कहा है कि एजेंसी को भुगतान के लिए प्रयास कर रहे हैं। एजेंसी को कार्य शुरू करने के लिए कहा है। नामांकन कार्य शुरू होने के बाद भुगतान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.