Move to Jagran APP

Terror Attack : अमेरिका में आक्रोशित हैं NRI, पाक का समर्थन करने वाले नेताओं को कोसा

आतंकी हमले के बाद पूरे देश में रोष है। यहां तक कि यहां के लोग जो दूसरे देशों में रहते हैं वे भी काफी गुस्से में दिखे। NRI ने पाक का समर्थन करने वाले नेताओं को खुब कोसा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 09:16 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 09:11 PM (IST)
Terror Attack : अमेरिका में आक्रोशित हैं NRI, पाक का समर्थन करने वाले नेताओं को कोसा
Terror Attack : अमेरिका में आक्रोशित हैं NRI, पाक का समर्थन करने वाले नेताओं को कोसा

भागलपुर [बलराम मिश्र]। श्रीनगर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर अमेरिका में रह रहे अप्रवासी भारतीयों (एनआरआइ) में भी आक्रोश है। वहां रह रहे कई भारतीयों ने शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है। अमेरिका में रह रहे भागलपुर निवासी राजीव झा ने बताया कि शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने और आतंकी हमले के विरोध में दर्जनों भारतीय लोग टेक्सास इलाके के केटी में इक_ा हुए। सभी ने जवानों की शहादत पर गर्व करते हुए श्रद्धांजलि दी है। साथ ही भारत सरकार से आतंकियों को सबक सिखाने की अपील भी की है।

prime article banner

पाकिस्तान को समर्थन देने वाले नेताओं को नहीं देनी चाहिए सुरक्षा

राजीव ने कहा कि पाकिस्तान का समर्थन करने वाले किसी नेता को सरकारी सुरक्षा नहीं देनी चाहिए। अमेरिका आतंकियों के प्रति जीरो टालरेंस की नीति रखता है। इस कारण 11 सितंबर के बाद यहां कोई ऐसी घटना नहीं हुई। यही नहीं अमेरिका ने हमले के आरोपितों को खत्म कर दिया। भारत को भी आतंकियों के खिलाफ ऐसी ही नीति रखनी चाहिए। इनकी पत्नी हॉस्टन यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर तृप्ति झा ने कहा कि वह शहीदों के दर्द को समझ सकती हैं। उनके पिता सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी हैं।

कश्मीर से धारा 370 हटाने का सही वक्त

अमेरिका स्थित कैपजेमिनी कंपनी में बतौर सीनीयर मैनेजर कार्यरत आनंद मिश्रा ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाने का यही समय है। कश्मीरियों की सुरक्षा के लिए लोगों को टैक्स नहीं देना चाहिए। उन्होंने घटना में शहीद को सैल्यूट किया है। वहीं कार्यरत विनोद राय ने कहा कि इस हमले का बदला आतंकियों के खिलाफ तत्काल बड़ी कार्रवाई से लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि अमेरिका पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन को मार सकता है तो भारत अजहर मसूद को क्यों नहीं मार सकता है। इसके लिए सरकार को कड़े कदम उठाने होंगे।

सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट टू से ही मिलेगा इस हमले का बदला

एसेंचर कंपनी के एमडी सौमी जगदीशी ने कहा कि पुलवामा का आतंकी हमला दिल दहलाने वाला है। मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी और उनकी टीम उचित जवाबी कार्रवाई करेंगे। भारत को इसे 9/11 हमले जैसा मानना चाहिए। कैपजेमिनी में निदेशक प्रदीप कन्नन ने जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि इस घटना का बदला सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट टू से लिया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा करने की बात कहते हुए कहा कि इसका जोरदार जवाब भारत देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.