Move to Jagran APP

अब पटरी पर नहीं दौड़ेगी झाझा-डिब्रूगढ़ साप्ताहिक ट्रेन, बंद होगा परिचालन

26 अगस्त की बैठक में नॉर्थ फ्रंटियर जोन के आधा दर्जन ट्रेनों का ठहराव कम करने विस्तारीकरण शॉट टर्मिनेट और परिचालन बंद करने की चर्चा हुई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 01:02 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 01:02 PM (IST)
अब पटरी पर नहीं दौड़ेगी झाझा-डिब्रूगढ़ साप्ताहिक ट्रेन, बंद होगा परिचालन
अब पटरी पर नहीं दौड़ेगी झाझा-डिब्रूगढ़ साप्ताहिक ट्रेन, बंद होगा परिचालन

भागलपुर  [रजनीश]। झाझा से हर शुक्रवार को डिब्रूगढ़ तक चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस आने वाले दिनों में इतिहास बन कर रह जाएगी। इस ट्रेन का परिचालन हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा। इस दिशा में रेलवे ने पहला कदम उठाया है। अक्टूबर में जारी होने वाली नई समय सारणी की सूची से झाझा डिब्रूगढ़ सप्ताहिक एक्सप्रेस का नाम कट जाएगी। नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे जोन की ओर से ट्रेन का परिचालन कैंसिल करने के लिए प्रस्ताव भेज दिया गया है।

loksabha election banner

नॉर्थ फ्रंटियर जोन के आधा दर्जन ट्रेनों का ठहराव कम

दरअसल, 26 अगस्त की बैठक में नॉर्थ फ्रंटियर जोन के आधा दर्जन ट्रेनों का ठहराव कम करने, विस्तारीकरण, शॉट टर्मिनेट और परिचालन बंद करने की चर्चा हुई। इसमें झाझा डिब्रूगढ़ सप्ताहिक एक्सप्रेस को भी शामिल किया गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बैठक में सप्ताहिक ट्रेन का परिचालन बंद करने का प्रस्ताव जॉन से बोर्ड को भेजा गया है। नई टाइम टेबल कमेटी निर्णय लेगी।

कई जिलों के यात्रियों की है पसंदीदा ट्रेन

झाझा डिब्रूगढ़ साप्ताहिक एक्सप्रेस न सिर्फ जमुई बल्कि लखीसराय शहीद दूसरे जिलों के यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन है। झाझा-आसनसोल रूट की पहली ट्रेन है जो मालदा टाउन, न्यू जलपाईगुड़ी, कामाख्या और गुवाहाटी के रास्ते डिब्रुगढ़ जाती है। झाझा से और ट्रेन शुक्रवार और डिब्रूगढ़ से हर गुरुवार को खुलती है। लॉक डाउन की वजह से अभी या ट्रेन नहीं चल रही है।

1691 किमी का सफर 36 घंटे में पूरी

ट्रेन नंबर 15941/15942 झाझा डिब्रूगढ़ साप्ताहिक एक्सप्रेस को डिब्रुगढ़ तक कि 1691 की दूरी तक की दूरी तय करने में 36.20 घंटे लगते हैं। इस ट्रेन की शुरुआत करीब पांच साल पहले हुई थी। नॉर्थ फ्रंटियर रेल जोन की इस ट्रेन का परिचालन दो रैक से होता है। साप्ताहिक एक्सप्रेस की स्लीपर से लेकर एसी कोच हमेशा संत फूल ही रहता है। पूर्वोत्तर भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण ट्रेन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.