अब किशनगंज में चेकपोस्ट पर लगेगा सीसीटीवी, बायोमैट्रिक से बनेगी कर्मियों की उपस्थिति

किशनगंज के एसपी डा. इनामुल हक मेगनू ने ठाकुरगंज थाने का किया निरीक्षण। शराबबंदी के लिए किए जा रहे कार्य की समीक्षा की। पुलिस की व्यवस्था को बेहतर करने के साथ पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को अनुशासन का पाठ पढ़ा रहे हैं।

Dilip Kumar ShuklaPublish: Sat, 22 Jan 2022 05:25 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 05:25 PM (IST)
अब किशनगंज में चेकपोस्ट पर लगेगा सीसीटीवी, बायोमैट्रिक से बनेगी कर्मियों की उपस्थिति

संवाद सूत्र, ठाकुरगंज (किशनगंज)। एसपी डा. इनामुल हक मेगनू जिला के सभी थाना एवं सीमावर्ती क्षेत्र का जायजा लेकर लचर व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं। शराबबंदी के लिए सीमावर्ती क्षेत्र में किए जा रहे कार्य सहित थाना पुलिस की व्यवस्था को बेहतर करने के साथ पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को अनुशासन का पाठ पढ़ा रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को एसपी ठाकुरगंज इलाके का निरीक्षण कर ठाकुरगंज थाना पहुंचकर थाना का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने थानाध्यक्ष मोहन कुमार को थाने के पुराने भवन का कमरे का नामकरण व साफ सुथरा रखने का निर्देश दिया। उन्होंने पुराने थाना भवन का निरीक्षण कर भवनों पर रंगरोगन सहित कई दिशा निर्देश दिए। इस दौरान एसपी ने कहा कि अब जिला के सभी चेकपोस्ट की निगरानी सीसीटीवी कैमरा लगाकर सख्त की जाएगी और बायोमैट्रिक तरीके से वहां तैनात कर्मियों की उपस्थिति बनेगी। इसके लिए डीएम को प्रस्ताव भेजा गया है।

निरीक्षण के दौरान एसपी ने थाना में पदस्थापित सभी अधिकारियों, पुरुष व महिला पुलिस जवान, चौकीदार सभी की परेड कराकर यूनिफार्म चेक किया और उनके कमियों को दुरुस्त करने का आदेश दिया गया। उन्होंने थाना आने वाले फरियादों की समस्याओं को सुनकर उचित न्याय दिलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि पब्लिक के साथ बेहतर संबंध स्थापित करना ही हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने नगर की जाम व ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए थानाध्यक्ष मोहन कुमार एवं सर्किल पुलिस इंस्पेक्टर सुनील कुमार पासवान को निर्देश देते हुए कहा कि अगले दस दिन 31 जनवरी तक नगर समेत थाना क्षेत्र के महत्वपूर्ण स्थानों पर जन जागरूकता अभियान चलाकर इसका समाधान करें। पहले दुकानदारों, व्यापारियों व लोगो को समझाए।

उसके बावजूद लोग नहीं मानते हैं तो उस पर सख्ती से विधि सम्मत कार्रवाई करें। जरूरत पड़ी तो स्थानीय दुकानदारों के साथ बैठक कर उन्हें सारे चीजों से अवगत कराए कि अपनी दुकान को सड़क पर न सजाए। उन्होंने शराबबंदी के सख्ती से लागू करने की बात कहते हुए कहा कि गलगलिया थाना क्षेत्र से नेपाल व पश्चिम बंगाल सीमा से सटे छह स्थानों में अतिरिक्त मद्द निषेध चेकपोस्ट के सृजन व पुलिस जवानों की प्रतिनियुक्ति के लिए डीएम किशनगंज से अनुरोध किया गया है। ब्रेथ एनेलाइजर की भी व्यवस्था सभी पोस्टों पर की जाएगी। इस मौके पर गलगलिया थानाध्यक्ष नीरज कुमार निराला, कुर्लिकोट थानाध्यक्ष वेदानंद सिंह मौजूद थे।

Edited By Dilip Kumar Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम