Move to Jagran APP

NIFT 2022 : भागलपुर के इन 14 छात्रों को जानते हैं आप? जिन्‍होंने निफ्ट की परीक्षा में मारी बाजी

NIFT 2022 Entrance Exam Result भागलपुर के जेएस एजुकेशन के 14 छात्र-छात्राओं को इस साल मिली सफलता। उत्साहित दिखे बच्चे। कोरोना की वजह से आनलाइन की कोचिंग बेहतर हुआ रिजल्ट। इन सभी सफल छात्र-छात्राओं को बुलाकर सम्‍मानित किया गया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 07:13 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 07:13 PM (IST)
NIFT 2022 : भागलपुर के इन 14 छात्रों को जानते हैं आप? जिन्‍होंने निफ्ट की परीक्षा में मारी बाजी
NIFT 2022 Entrance Exam Result: जेएस एजुकेशन के सफल छात्र-छात्राएं।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। NIFT 2022 Entrance Exam Result: एक बार फिर जेएस एजुकेशन के विद्यार्थियों ने निफ्ट में सफलता हासिल की है। 14 छात्र-छात्राओं ने देश स्तर पर सफलता का परचम लहराया है। सभी सफल बच्चों ने कोराना की वजह से आनलाइन कोचिंग की थी। आनलाइन कक्षा होने की वजह से इस साल बहुत कम विद्यार्थियों ने निफ्ट की परीक्षा दी थी। परीक्षा में शामिल अधिकांश विद्यार्थी को सफलता मिली है। सभी सफल विद्यार्थी गुरुवार को जेएस एजुकेशन पहुंचकर अपनी खुशी का इजहार किया। अपने गुरु राजीव कांत मिश्र का पैर छूकर आशीर्वाद लिया और आपस में मिठाई बांटी। 

loksabha election banner

सफल होने वाले छात्र-छात्राओं में सौम्या वत्स, स्नेहा कुमारी, आदर्श कुमार, टिवंकल कुमारी, इशा रानी, सृष्टि श्रेया, शिवानी चोखानी, शिवांगी कुमारी, शाहिल सुमन, पल्लवी, प्रियांशु कुमार, इशिका कुमारी, विक्रांत कुमार व सृष्टि झा शामिल है। सृष्टि झा ने बताया कि उनकी इच्छा कंपनी का मालिक बनने की इच्छा है। 

जेएस एजुकेशन के निदेशक राजीव कांत मिश्र ने बताया कि नेशनल इंस्टीच्यूट आफ फैशन टेक्नोलाजी कपड़ा मंत्रालय के अंतर्गत आता है। सफल छात्र-छात्राओं ने दो परीक्षाएं पास कर ली है। साल में निफ्ट में प्रवेश के लिए दो चरणों में परीक्षाएं होती है। गैट में गणित, अंग्रेजी, रीजनिंग व सामान्य ज्ञान की परीक्षा होती है। कैट में रचनात्मकता व चित्रकला को परखा जाता है। इन दो परीक्षाओं में उत्तीर्ण होने के बाद छात्रों को एसटी में बैठने का अवसर मिलता है।

जेएस एजुकेशन से हर साल निफ्ट की परीक्षा पास करने वाले विद्यार्थी राष्ट्रीय व अंतर राष्ट्रीय स्तर पर अपना व देश का नाम रौशन कर रहे हैं। कई बड़ी कंपनियों में यहां के विद्यार्थी उच्च पदों पर कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि जेएस एजुकेशन की स्थापना 2000 में हुई। इसका मुख्य उद्देश्य छात्रों के संपूर्ण व्यक्तित्व विकास करना है।

जेएस एजुकेशन के निदेशक राजीव कांत मिश्र ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि आगे का लक्ष्‍य पूरा करने के लिए और मेहनत करने की आवश्‍यकता है।  इसके लिए लगातार प्रयास करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.